Tuesday, February 4, 2014

गायक मिका सिंह की एन जी ओ डिवाइन टच ने २०० लड़कियों को सम्मानित किया

पिछले दिनों गोरेगांव, मुम्बई में हुए एक समारोह में गायक मिका सिंह के गैर सरकारी संगठन डिवाइन टच के द्वारा २०० लड़कियों को सम्मानित किया गया। ये लड़कियां ऐसे परिवारों से सम्बन्ध रखती हैं जो कि जीवन में कुछ बनना चाहती हैं लेकिन उनके पास सुविधा नही है। 
मिका सिंह की एन जी ओ डिवाइन टच का मिशन है लड़कियों को वोकेशनल प्रशिक्षण देकर उन्हें आर्थिक रूप से मजबूत करना तो है ही साथ में उनकी शिक्षा और स्वास्थ्य के प्रति भी ध्यान देना है। 
इस अवार्ड समारोह में कविता कौशिक उर्फ पर एफ आई आर फेम चंद्रमुखी चौटाला, मीत ब्रदर्स, तसनीम शेख, डॉ.रूबी टंडन और गुरप्रीत चड्ढा भी उपस्थित थे। 
कविता कौशिक ने कहा कि मिका सिंह अपने एन जी ओ के माध्यम से बहुत ही अच्छा काम कर रहे हैं। इसके द्वारा वो लड़कियों को अपने जीवन को आर्थिक रूप से सक्षम बनाने की प्रेरणा दे रहे हैं।  जिससे वो अपने जीवन को तो सही रूप से चला सकती हैं साथ में अपने परिवार की भी सहायता कर सकती हैं। मैं आश्चर्य में हूँ यह सोच कर कि मुम्बई में ४०० और दिल्ली में ३००० लड़कियों को अपने एन जी ओ के जरिये  वोकेशनल ट्रेनिंग दे रहे हैं मिका सिंह।  मिका पाजी को सलाम करती हूँ मैं, कितनी मेहनत करते हैं इन सभी लड़कियों के चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए। "
समारोह में पुरस्कार लेते हुए सभी लड़कियों की आँखों में उनके बेहतर भविष्य के लिए आँखों में चमक भी साफ - साफ़ दिखाई दे रही थी.  





No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...