Thursday, March 8, 2018

कहानी -- हिंदी फिल्म -- हेट स्टोरी ४

हिंदी फिल्म -- हेट स्टोरी ४ कहानी 

रिलीज़ -- ९ मार्च 

निर्देशक -- विशाल पंडया 

निर्माता -- टी सीरीज और विवेक भटनागर 
संवाद --- मिलाप ज़वेरी 
कहानी -- समीर अरोरा 
स्क्रीनप्ले --  समीर अरोरा और विशाल पंडया 
कलाकार -- उर्वशी रौतेला, करन वाही, विवान भटेना,इहाना ढिल्लों और गुलशन ग्रोवर 
संगीत -- तनिष्क बागची, अर्को, परवो मुखर्जी, मिथुन, टोनी कक्कड़,बमन।   
गीतकार -- मनोज मुंतशिर,कुमार, रश्मि विराग,शब्बीर अहमद। 
गायक - गायिका --- हिमेश रेशमिया, नेहा कक्कड़,जुबिन नौटियाल, नीति मोहन,अमृता सिंह,टोनी कक्कड़,अरमान मलिक,सुकीर्ति कक्कड़।               

सबसे पहले सन २०१२  में बनी पहली फिल्म "हेट स्टोरी " , इस फिल्म की सफलता के बाद आयी फिल्म "हेट स्टोरी - २  फिर "हेट स्टोरी - ३ और अब आ रही है हेट स्टोरी - ४।  २०१२ की फिल्म "हेट स्टोरी " के निर्माता थे विक्रम भट्ट और निर्देशक थे विवेक अग्निहोत्री जबकि इसके बाद आयी तीनों फिल्मों के निर्देशक हैं विशाल पंडया।  विशाल ने पहली फिल्म "थ्री :लव, लाइज, बिट्रेयल " के नाम से २००९ में बनाई। इस फिल्म के ५ साल बाद २०१४ में उन्हें मौका मिला इरॉटिक फिल्म "हेट स्टोरी - २ "  बनाने का।  इस फिल्म के बाद विशाल ने पीछे मुड़ कर नहीं देखा।  २०१५ में विशाल ने  "हेट स्टोरी - ३ "  और  २०१६ में  फिल्म "वजह तुम हो " बनाई लेकिन इस फिल्म को सफलता हासिल नहीं हुई। 

" हेट स्टोरी" सीरीज़ की तीन फिल्मों के निर्देशक तो विशाल पंडया हैं लेकिन फिल्म के कलाकार हर बार नये ही दिखाई दिये। इस फिल्म में अभिनेत्री व मॉडल उर्वशी रौतेला हैं. जो की २०१५ में मिस यूनिवर्स बनी। उर्वशी ने २०१३ में  सनी देओल के साथ फिल्म "साहेब साब द ग्रेट " की। हनी सिंह के म्यूजिक वीडियो "लव डोज़ " में काम कर चुकी उर्वशी ने कन्नड़ और बंगाली फिल्मों के साथ - साथ भाग जॉनी , सनम रे , ग्रेट ग्रैंड मस्ती , काबिल आदि हिंदी फिल्मों में भी काम किया है। अनेकों टी वी शो होस्ट कर चुके अभिनेता और मॉडल करन वाही  भी इस फिल्म में मुख्य भूमिका में हैं। करन ने रीमिक्स , दिल मिल गये , मेरे घर आयी एक नन्ही परी ,कुछ तो लोग कहेगें आदि अनेकों धारावाहिकों के साथ कॉमेडी शो -- कॉमेडी नाईट बचाओ, एंटरटेनमेंट की रात आदि में भी काम किया है।  टी वी अभिनेता विवान भटेना ने क्योंकि सास भी कभी बहू थी, कहना है कुछ मुझको, कुमकुम,छूना है आसमान ,चाँद के पार चलो आदि धारावाहिकों में काम किया  , साथ ही उन्होंने चक दे इंडिया, रब बे बना दे जोड़ी, कार्तिक कॉलिंग कार्तिक, तलाश, कट्टी बट्टी , हीरो,जुड़वाँ -२ आदि फिल्मों में भी काम किया है।       

अभी तक जितनी भी "हेट स्टोरी " सीरीज़ की फ़िल्में बनी हैं किसी की भी कहानी एक दूसरे से जुड़ी हुई नहीं है बस चारों फिल्मों में एक समानता यही है कि सभी फ़िल्में  बोल्ड द्रश्यों से भरपूर हैं। फिल्म "हेट स्टोरी - ४ " की कहानी प्रेम त्रिकोण पर आधारित नहीं बल्कि बदले की कहानी पर आधारित है । सच्ची घटना पर आधारित फिल्म की कहानी घूमती है एक उभरती हुई मॉडल ताशा ( उर्वशी रौतेला ) के चारों ओर। ताशा एक उभरती हुई मॉडल है और मॉडलिंग की दुनियाँ के आकाश में छा जाना चाहती है।  राजवीर खुराना ( करन वाही ) पेशे से फ़ोटोग्राफ़र है वो ताशा की बहुत ही खूबसूरत तस्वीरें खींचता है और चाहता है कि ताशा अपने सपने को पूरा करें। राजवीर और ताशा दोनों एक दूसरे से प्यार करते हैं।  लेकिन वहीं दूसरी ओर है आर्यन खुराना (विवान भटेना ) जो कि राजवीर का ही भाई है लेकिन वो राजवीर से बिल्कुल अलग , बिगड़ा हुआ, अय्याश किस्म का है उसका काम है बस खूबसूरत लड़कियों को  किसी न किसी तरह अपने बिस्तर पर लाने का , ऐसा ही कुछ आर्यन ताशा के साथ भी करता है. माया (इहाना ढिल्लों ) जो कि एक बिजनिस वुमन है आर्यन से प्यार करती है और आर्यन भी उसे प्यार के झूठे सपने दिखा रहा है. 


  क्या होता है राजवीर और आर्यन के बीच  ? क्या ताशा अपने सपने को पूरा कर पाती है ?  आर्यन के बारें में जानकर माया क्या करती है ?


No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...