Thursday, March 1, 2018

कहानी - हिंदी फिल्म -- परी -- नॉट ए फेयरीटेल

हिंदी फिल्म -- परी -- नॉट ए फेयरीटेल 
रिलीज़ --- २ मार्च 
बैनर --  क्लीन स्लेट फिल्म्स, क्रीयाज  एंटरटेनमेन्ट , कयता प्रोडक्शन
निर्माता -- अनुष्का शर्मा, कर्नेश शर्मा, प्रेमा अरोरा, अर्जुन एन कपूर    
निर्देशक -- प्रोसित रॉय
कहानी --  प्रोसित रॉय और अभिषेक बनर्जी      
संवाद -- अवनिता दत्ता            
कलाकार ---अनुष्का शर्मा, परमब्रत चटर्जी,रजत कपूर, रिताभरी चक्रवर्ती।                                                                       
संगीत -- अनुपम रॉय।                                                     
  बैक ग्राउंड संगीत -- केतन सोढा
फ़िल्म "परी" अनुष्का शर्मा के प्रोडक्शन की तीसरी फिल्म है । इससे पहले उनके प्रोडक्शन में एन एच १० (ऑनर किलिंग ) और फिल्लौरी (अंधविश्वास) पर   आधारित थी, उनकी यह तीसरी फिल्म भी सुपर नैचुरल फिल्म है।  इस फिल्म में भी अनुष्का भूत के किरदार में नज़र आयेगीं, इससे पहले फिल्म "फिल्लौरी" में भी वो भूत बनी थी। अपनी होम प्रोडक्शन की तीनों ही फिल्मों की निर्मात्री  और अभिनेत्री हैं अनुष्का शर्मा।  शादी के बाद अनुष्का की यह पहली फिल्म है। इससे पहले आयी अनुष्का की फिल्म "जब हैरी मेट सेजल " को दर्शकों ने नकार दिया था। 
स्वतंत्र निर्देशक के रूप में निर्देशक प्रोसित रॉय की यह पहली फीचर फिल्म है।  विशाल भारद्वाज,आशुतोष गोवारिकर , राकेश ओमप्रकाश मेहरा के साथ  काम कर चुके प्रोसित ने एक शार्ट फिल्म "ब्लडी मुशतैक " ( २०१५ ) भी बनाई है । बंगाली टी वी और फिल्मों के लोकप्रिय अभिनेता परमब्रत ने अनेकों बंगाली फिल्मों में अभिनय किया है लेकिन दर्शकों के बीच उनकी पहचान बनी २०१२ में आयी फिल्म "कहानी " से. 
कहानी है बेसहारा महिला रुख़्साना ( अनुष्का शर्मा ) की। रुख़्साना बहुत तकलीफ में है क्योंकि वो खुद को एक ऐसे व्यक्ति से बचा और छिपा रही है जो उस पर दिन रात अत्याचार कर रहा है. रुखसाना अनाथ है कोई उसकी देखभाल करने वाला नहीं है। ऐसे में उसे एक अच्छा इंसान ( परमब्रत चर्टजी )  मिलता है जो उसे अपने घर ले जाता है और  उसकी देखभाल करता है। रुख़्साना भी उसके घर में खुद को सुरक्षित महसूस करती है।  लेकिन एक पुजारी उस अच्छे इंसान को मिलता है और कहता है कि यह लड़की आपके घर में रहने लायक नहीं है क्योंकि उससे आपको बहुत खतरा है. खतरे के बारें में जानकार परमब्रत क्या रुख़्साना को अपने घर से निकाल देता है  ?
 क्या होता है रुख़्साना का ? क्या वह वापस उसी उसी नरक में चली जाती है  ? कौन है जो उसकी मदद करता है ? जानने के लिए देखिये फिल्म "परी -- नॉट ए फेयरी टेल। "

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...