Thursday, March 29, 2018

कहानी - हिंदी फिल्म --- बागी - २

हिंदी फिल्म --- बागी - २ 
रिलीज़ -- ३० मार्च 
बैनर -- नाडियाडवाला ग्राण्डसन एंटरटेनमेन्ट
निर्माता -- साज़िद नाडियाडवाला 
निर्देशक -- अहमद खान 
संवाद  -- हुसैन दलाल 
स्क्रीनप्ले -- जोजो खान, अब्बास हीरापुरवाला और नीरज मिश्रा 
कहानी -- अदिवि शेष ( मूल ) साज़िद नाडियाडवाला (रूपान्तरण ) 
आधारित -- तेलुगु फिल्म "क्षणम " पर 
कलाकार -- टाइगर श्रॉफ़, दिशा पटानी, मनोज बाजपेयी, रणदीप हुडा, प्रतीक बब्बर और दीपक डोबरियाल। 
संगीत -- मिथुन, अर्को परवो मुखर्जी, गौरव - रोशिन , संदीप शिरोडकर, प्रणय रिजय,पंजाबी एम सी और लक्ष्मीकांत प्यारेलाल। 
बैक ग्राउण्ड स्कोर -- जूलियस पैकिअम 
गीतकार -- कुमार , सईद क्वाद्रि , जावेद अख्तर,जीनी दीवान ,अर्को। 
गायक - गायिका ---   नवराजहंस, पलक मुछाल,जुबिन नौटियाल, परी जी, श्रेया घोषाल,पायल देव, अंकित तिवारी, सुकृति कक्कड़, 
प्रणय रिजय, आनंद भास्कर,जतिंदर सिंह, सिद्धार्थ बसरूर,बिग ढिल्लन।    

           
फिल्म " बागी - २" २०१६ में रिलीज़ हुई फिल्म "बागी" की सीक्वेल है। "बागी" में टाइगर श्रॉफ़ और श्रद्धा कपूर की जोड़ी थी जबकि इस फिल्म "बागी - २ " में हीरो तो टाइगर ही हैं लेकिन अब इस फिल्म में हीरोइन दिशा पटानी हैं। फिल्म "बागी " के निर्देशक थे सब्बीर खान जबकि बागी - २ के निर्देशक हैं लोकप्रिय कोरियोग्राफर अहमद खान। फिल्म "बागी" भी तेलुगु फिल्म "वर्षम " की रीमेक थी और "बागी - २" भी तेलुगु फिल्म "क्षणम " की रीमेक फिल्म है। फिल्म "बागी - २" में १९८८ में रिलीज़ हुई फिल्म "तेज़ाब " का लोकप्रिय गाना "एक दो तीन " भी रीक्रियेट किया गया है। 
इस गीत में जैकलीन फर्नाडीज़ ने डांस किया है।   

अभिनेता, निर्माता , निर्देशक, लेखक और कोरियोग्राफर अहमद खान ने कई फिल्मों में बाल कलाकार के रूप में काम किया और फिर सरोज खान जैसी कोरियोग्राफर के साथ बतौर सहायक काम किया।  फिल्म "रंगीला " से स्वतंत्र रूप से फिल्मों में कोरियोग्राफी करनी शुरू की और कई पुरस्कारों से सम्मानित भी हुए। अहमद खान की पहली निर्देशित फिल्म थी २००४ में रिलीज़ हुई फिल्म "लकीर " और फिर इसके बाद २००७ में "फूल एंड फाइनल " रिलीज़ हुई थी। "बागी - २" अहमद खान की तीसरी निर्देशित फिल्म है।    
   
टाइगर श्रॉफ़ ने २०१४ में फिल्म "हीरोपंती " से अपना फ़िल्मी सफर शुरू किया। "बागी - २" टाइगर की पाँचवी फिल्म है।  इस फिल्म में उनकी नायिका दिशा पटानी असली जिंदगी में भी उनकी नायिका ही हैं।  पहली ही बार दोनों एक साथ किसी फिल्म में काम कर रहे हैं। मॉडल और अभिनेत्री दिशा पटानी ने २०१५ में तेलुगु फिल्म "लोफर " से फिल्मों में काम करना शुरू किया और २०१६ में सुशांत सिंह राजपूत के साथ हिंदी फिल्म "एम एस धोनी - द अनटोल्ड स्टोरी" में काम किया। इसके बाद २०१७ में "कुंग फू योगा " में काम किया। दिशा की भी यह फिल्म चौथी फिल्म है। 

एक्शन से भरपूर फिल्म "बागी - २ " की कहानी है नेहा ( दिशा पटानी ) और रॉनी ( टाइगर श्रॉफ़ ) की।  दोनों एक दूसरे  से बेहद प्यार करते हैं और शादी करना चाहते हैं लेकिन नेहा के पिता उसकी शादी जबरदस्ती किसी दूसरे व्यक्ति से कर देते हैं। रॉनी आर्मी ऑफिसर है। अचानक उसके पास नेहा का फोन आता है कि वो रॉनी से मिलना चाहती है।  नेहा रॉनी को बताती है कि उसकी बेटी का किसी ने अपहरण कर लिया है और वो बहुत परेशान है और चाहती है कि रॉनी उसकी मदद करे। नेहा रॉनी से मिलकर जा ही रही होती है कि कार  दुर्घटना में उसकी मृत्यु हो जाती है।  रॉनी उसकी बेटी की खोजबीन करता है तो उसे कुछ अहम सुराग हाथ लगते हैं और वो सच्चाई पता लगाने के लिए गोवा पँहुच जाता है। वहाँ उसका मुकाबला ड्रग सरगनाओं और रशियन माफिया से होता है. 
क्या रॉनी नेहा की बेटी को अपहरण कर्ताओं के चँगुल से बचा पाता है ? उसके अपहरण के पीछे किस का हाथ है ?  क्या इन सब बातों का पता रॉनी लगा पाता है ? जानने के लिए देखिये फिल्म "बागी - २"। 

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...