Friday, January 19, 2018

कहानी - हिंदी फिल्म --- माय बर्थडे सॉंग

कहानी - हिंदी फिल्म --- माय बर्थडे सॉंग 

रिलीज़ --- १९ जनवरी

बैनर ---क़हवा एन्टरटेनमेन्ट 

निर्माता -- संजय सूरी और समीर सोनी 

लेखक -- निर्देशक --- समीर सोनी 
स्क्रीन प्ले -- समीर सोनी और वृषाली तेलंग
कलाकार --- संजय सूरी, नोरा फ़तेही, ज़ेनिया स्टार, अयाज़ खान, समीर शर्मा, एलेना कज़ान और सपना कृष्णा    
संगीत --- अजय गोविन्द, राजीव वी भल्ला,नितिन के मेनन,जॉय बरुआ.
बैक ग्राउण्ड स्कोर ---  पवन रसाइली  

मॉडल और अभिनेता समीर सोनी ने राज कुमार संतोषी की फिल्म "चाइना गेट " से फिल्मों में शुरुआत की. समीर ने लज्जा, विवाह, बागबान, फैशन, आई हेट लव स्टोरी,  चॉक एंड डस्टर आदि फिल्मों में काम किया है साथ ही जिन अनेकों टी वी धारावाहिकों में उन्होंने अभिनय किया वो हैं समन्दर ,ए माउथफुल ऑफ़ स्काई, जस्सी जैसी कोई नहीं, साक्षी, परिचय और बिग बॉस सीजन - ५ आदि। एक निर्देशक के रूप में फिल्म "माय बर्थडे सॉंग" उनकी पहली ही फिल्म है।  

संजय सूरी ने फिल्म "प्यार में कभी कभी" से ( १९९९ ) फिल्मों में कदम रखा। इसके बाद तेरा जादू चल गया, फिलहाल ,झंकार बीट्स, पिंजर,धूप, प्लान, शादी के लड्डू,माय ब्रदर निखिल,फ़िराक़, आई ऍम, शोर गुल आदि फिल्मों में अभिनय किया। संजय इस फिल्म के सह निर्माता तो हैं ही साथ में वो प्रोडक्शन कंपनी  एंटीक्लॉक फिल्म्स के सह निर्माता भी हैं। इस बैनर में संजय ने माय ब्रदर निखिल, आई ऍम, चौरंगा और शब आदि फिल्मों का निर्माण किया है।   
 
कनाडा की डांसर और मॉडल नोरा फतेही बिग बॉस सीजन 9 में भी नज़र आयी थी। नोरा फतेही और पंजाबी सिंगर हार्डी संधु का एक म्यूजिक वीडियो भी आया है जिसे दर्शकों ने बहुत पसंद किया है. नोरा ने बॉलीवुड फिल्म ‘रोरः टाइगर्स ऑफ द सुंदरबंस" से अपने करियर की शुरुआत की थी. फिल्म "बाहुबली" में भी नोरा ने आइटम नंबर किया था. मिस इंडिया ऑस्ट्रेलिया रह चुकीं जेनिया इस फिल्म में भी हैं। जेनिया ने फिल्म "बैकयार्ड एशेज" में भी काम किया है. 

फिल्म "माय बर्थडे सॉंग" एक साइकोलॉजिकल थ्रिलर है.इसकी कहानी में दिखाया है कि जब किसी व्यक्ति को सपने में दिखाई देने वाली सारी घटनायें दूसरे दिन उसकी जिंदगी में घटने लगती हैं तब उसके साथ क्या होता है ? क्या उसका व्यवहार एक पागल की तरह हो जाता है ? कैसे इन परिस्थितियों में से खुद को निकालता है और जिंदगी की उलझनें सुलझाता है ?

राजीव कौल ( संजय सूरी ) एक सफल विज्ञापन फिल्म निर्माता हैं। राजीव अपने 40 वें जन्मदिन का जश्न मना रहा है।  जन्मदिन के समारोह में सब कुछ हमेशा की तरह ही है: दोस्त, भोजन, शराब, संगीत। इस समारोह में बस उनकी पत्नी और बच्चें ही अनुपस्थित हैं जबकि एक खूबसूरत अजनबी हसीना  सैंडी ( नोरा फ़तेही ) इस पार्टी में शामिल है। पार्टी के बाद जब राजीव के दोस्त उसके कमरे में जाते हैं तब उन्हें कमरे में , बिस्तर में हर जगह खून ही खून और  बिखरा हुआ काँच , सैंडी मरी हुई दिखाई देती है. लेकिन यह सारी दुर्घटनायें सच नहीं बल्कि राजीव सपने में देख रहा होता है और सोते - सोते वो अचानक जाग जाता है और भगवान का शुक्र कहता है कि यह सिर्फ एक दुःस्वप्न ही था.लेकिन दूसरे दिन राजीव हतप्रभ रह जाता है जब उसकी मुलाकात सच में सैंडी से होती है। 



ऐसे में क्या होता है राजीव के साथ ? कैसे खुद को निकालता है सपने और सच की घटनाओं को से ? 

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...