Wednesday, January 3, 2018

मुंबई फेस्ट का अद्वितीय और विशाल आयोजन १९ से २१ जनवरी २०१८ को एमएमआरडीए ग्राउंड, बांद्रा पूर्व में

यह फेस्टिवल सभी त्योहारों से बड़ा है जिसमें बॉलीवुड और कला फॅकल्टी (मुम्बई से ही नहींबल्कि विश्व भर में) अपनी फेस्टिवल का जश्न मनाने के लिए बनाया गया है, जिसमें मुंबई की सात अलग-अलग द्वीपों का नजारा देखने को मिलेगा।  

यह मेगा फेस्ट केवल मुंबई का जोशजनतामानवतासंस्कृतिविरासत और समृद्धि की भावना के बारे में नहीं है। 

मुम्बई की आत्मा का जश्न मनाने के लिए मुंबई फ़ेस्ट अपनी तरह का पहला उत्सव है। इसके सभी प्रसन्नताव्यंजनोंबर्खास्तगी और दरार बारिश के बीच शहर हमें बिना शर्त एक प्यार में लपेटता हैशहर के विभिन्न पहलुओं को मनाते हुए कई घटनाएं होती हैंलेकिन कोई भी ऐसा नहीं ,जो मुंबई की अखंड भावना को बढ़ावा देता हैजो कि समय-समय पर भारत में ऊब प्राइम साबित होता है।
हममुंबई फेस्टिवल ट्रस्ट को जीवन के विभिन्न क्षेत्रों के संरक्षकों द्वारा प्रोत्साहित किया जाता है। मुंबई फेस्ट के माध्यम से हम संस्कृतियों की कड़ाही के रूप में मुंबई के सार को पकड़ने का प्रयास करते हैं। शहर के कलाभोजनसिनेमाफैशनविरासत और कल्याण के गतिशील मिश्रण को एमएमआरडीए के मैदानों में फैले सात विषयगत द्वीपों की महान रचना पर फिर से पता लगाया जाएगा। कालातीत मशहूर हस्तियोंसोशलाइट्सबहु-धार्मिक नेताओं व प्रेरक और उभरते कलाकार एक विविधस्मारकीय पतन की भावना को उजागर और मनोरंजन करेंगे।

मुंबई का पिघलने वाला बर्तन पूरे कार्निवल के लिए तैयार हैजो शहर के रूप में विशाल और गतिशील है। शहर से शहर के लिए यह तीन दिवसीय उत्सव प्रेम व्यक्त करेगा। यह एक प्यार जो मुंबई को नक्शे से और दुनिया के दिलों में ले जाएगा!

·         मुंबई के सर्वाधिक प्रतिष्ठित और ग्रैंड इवेंट
·         'गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्डबनाने की मेजबानी करने वाला पहला फेस्टिवल
·         'विश्व शांति सम्मेलनकी मेजबानी करने वाला पहला फेस्टिवल
·         सर्वश्रेष्ठ कला निर्देशकों द्वारा बनाए गए  असाधारण सेटों के लिए सबसे पहला फेस्टिवल

मुंबई फेस्ट को आधिकारिक तौर पर हाल ही में लॉन्च किया गया थाजो आचार्य डॉ. लोकेश मुनीस्वामी इंद्रदुयम्नाशिल्पा शेट्टी कुंद्राकिकु शारदा और अंकित तिवारी की उपस्थिति में किया गया था। पतंजलि ने भी इस मेगा इवेंट के प्रचार के लिए हमारे साथ हाथ मिलाया है। इस मेगा फेस्ट मुख्य आयोजक हैं विनोद हसल - अध्यक्षकृष्ण कुमार सिंह - उपाध्यक्षप्रणव जयराम - ट्रस्टीअमरनाथ शारदा- प्रमोटरहरजीत आनंद - ट्रेज़रर अविनाश सिंह – प्रमोटर। मुंबई फेस्ट एमएमआरडीए के  लाख वर्ग फुट क्षेत्र पर लगाया जाएगा।
तिथि - १९, २० और २१ जनवरी २०१८
जगह – एमएमआरडीए ग्राऊंड, बीकेसी, मुंबई

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...