Monday, March 9, 2015

हिंदी फिल्म --- हे ब्रो

हिंदी फिल्म --- हे ब्रो 
रिलीज़ -- ६ मार्च 
निर्माता -- विधि आचार्या 
निर्देशक -- अजय चंडोक 
कलाकार ---गणेश आचार्या , मनिंदर सिंह और नूपुर शर्मा 
संगीत -- निट्ज़ एन सोनी 
गीतकार -- प्रणव वत्स 
गायक और गायिका -- सोनू निगम ,सुनिधि चौहान , मिका सिंह, उदित नारायण , श्रेया घोषाल , हिमेश रेशमिया,  रैपर आर्य और नैज़ी।  

निर्देशक अजय चंडोक ने निर्देशक डेविड धवन के साथ सहायक निर्देशक के रूप में उनके साथ करीब २१ फिल्मों में काम किया है और एक स्वतंत्र निर्देशक के तौर पर भी उनकी कई फ़िल्में रिलीज़ हो चुकी हैं जिनमें मुख्य हैं ---नहले पे दहला (२००७ ) किससे प्यार करूँ ( २००९ ) टीम - द फ़ोर्स (२००९  ) चतुर सिंह टू स्टार ( २०११ ) आदि।  अजय को हास्य फिल्मों में महारथ हासिल है।  यह फिल्म "हे ब्रो " भी पूरी तरह से हास्य फिल्म ही है. 


लोकप्रिय कोरियोग्राफर गणेश आचार्या का फ़िल्मी दुनियाँ में एक अहम स्थान हैं।  यूं तो उन्होंने लगभग सभी फ़िल्मी कलाकारों को अपनी उँगलियों पर नचाया है।  पर इस फिल्म में वो निर्देशक अजय चंडोक के इशारों पर नाचेंगे। इस फिल्म से पहले गणेश आचार्या ने फिल्म "ए बी सी डी - एनी बॉडी कैन डांस " में भी अभिनय किया था.
   
यह फिल्म 'हे ब्रो'  एक्शन ड्रामा और कॉमेडी से भरपूर है।  फिल्म की कहानी है राजस्थान के एक छोटे से गाँव में रहने वाले भोले भाले गोपी (गणेश आचार्या ) की. जो अपने जुड़वाँ भाई शिव  (मनिंदर सिंह ) और अपनी माँ ( इन्द्रा कृष्णन  ) को ढूँढने के लिये  मुंबई आता है. जो कि जन्म के बाद से ही उससे बिछुड़ गए थे।  उसके पास ना तो उन दोनों की कोई तस्वीर ही है और न ही उनके घर का पता होता है. उसके दादा जी (प्रेम चोपड़ा ) की इच्छा होती है की गोपी  उन दोनों को ढूंढ कर लाये।  अपने दादा जी की इच्छा पूरी करने के लिये गोपी गाँव से मुंबई अपनी ही तस्वीर लेकर जाता है क्योंकि अक्सर जुड़वाँ बच्चों की शक्ल लगभग एक सी ही होती है।  ऐसा  उसने कई फिल्मों में देखा था. 
अपने भाई को ढूंढते हुए भोला को कई मुश्किलों में भी फँसना पड़ता है. इसी तरह भोला लैंड माफिया डॉन बाबा ( हनीफ बिलाल ) के चंगुल में भी फंस जाता है. 
क्या भोला अपनी माँ और भाई को ढूंढ पाता है ? भोला का यही सफर कभी दर्शकों को हँसायेगा और कभी रुलायेगा। 
इस फिल्म के कई गीत लोकप्रिय हो रहे हैं जिनमें  डी जे , बुलबुल ,लाइन लगा,  हु तू तू हैं लेकिन फिल्म का एक गीत है "बिरजू " इसकी भी बहुत चर्चा हो रही है क्योंकि इसमें गणेश आचार्या के साथ - साथ कई अभिनेताओं ने भी डांस किया है जिनमें सबसे पहले नाम आता है बिग बी का , इनके बाद अक्षय कुमार , ह्रितिक रोशन , रनवीर सिंह और निर्देशक , अभिनेता और कोरियोग्राफर प्रभु देवा भी दिखाई देंगे।  फिल्म में अभिनेता गोविन्दा में नज़र आयेगें। 

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...