Saturday, March 14, 2015

हिंदी फिल्म --- एन एच १०

हिंदी फिल्म --- एन एच १० 
रिलीज़ --- १३ मार्च 
निर्माता --- अनुराग कश्यप , विक्रमादित्य मोटवाने , अनुष्का शर्मा , विकास बहल , सुनील  लुल्ला , कृशिका लुल्ला। 
निर्देशक -- नवदीप सिंह 
कलाकार -- अनुष्का शर्मा , नील भूपालम , दर्शन कुमार और दीप्ति नवल, 
संगीतकार --- अनिर्बान चक्रवर्ती , संजीव दर्शन ,आयुष श्रेष्ठ ,सवेरा मेहता, समीरा कोप्पिकर। 
गीतकार --- कुमार , बान चक्रबोर्ती , अभिरुचि चाँद , नीरज राजावत ,मनोज तपडिया और वरुण ग्रोवर।  
गायक ---मोहित चौहान , अरिजीत सिंह ,नीति मोहन , कनिका कपूर ,  सवेरा मेहता, समीरा कोप्पिकर, शिल्पा राव ,नयनतारा भटकल , दीपांशु पंडित ,रशेल वर्गीस 

निर्देशक नवदीप सिंह ने यूं तो अनेकों लोकप्रिय विज्ञापन फिल्मों का निर्माण  किया है. नवदीप  ने २००७ में फिल्म "मनोरमा सिक्स अंडर फ़ीट " बनाई थी और अब २०१५ में उनकी यह फिल्म आ रही है  "एन एच १० ". यह फिल्म व्यस्कों केलिए ही है क्योंकि इस फिल्म में बहुत हिंसा है। नवदीप की यह फिल्म उनकी पहली फिल्म से बिल्कुल ही अलग है। 


अनुष्का शर्मा इस फिल्म में अभिनय तो कर ही रही हैं साथ ही वो इस फिल्म की सह निर्माता भी हैं। अभिनेता नील भूपालम् भी दर्शकों में लोकप्रिय हो रहे हैं।  नील ने फिल्म" शैतान" के साथ - साथकई फिल्मों में अभिनय किया है इसके ही साथ उन्होंने अनिल कपूर की लोकप्रिय टी वी सीरीज़ "२४ " में भी काम किया है।   अभिनेता दर्शन कुमार को दर्शक फिल्म "मेरी कॉम " में प्रियंका चोपड़ा के अच्छे पति के रूप में जानते हैं।  लेकिन इस फिल्म में दर्शक उन्हें अलग ही अंदाज़ में देखेगें। 

इस एक्शन थ्रिलर फिल्म "एन एच १० " की कहानी है मीरा ( अनुष्का शर्मा ) और अर्जुन ( नील भूपालम् ) की. जो कि व्यवसायी हैं और गुड़गांव में रहते हैं। एक देर रात में मीरा किसी पार्टी से अकेले घर वापस आ रही होती है तब कुछ लोग उस पर हमला कर देते हैं.  किसी तरह वो उन लोगों से खुद को बचा कर भाग निकलती है हालांकि उसे कुछ चोटें भी लगती हैं।  अर्जुन मीरा  के साथ हुए इस हादसे लिये खुद को जिम्मेदार मानता है और मीरा को खुश करने लिये एक छुट्टी की योजना बनाता है। मीरा और अर्जुन दोनों एक रोड ट्रिप पर निकल हैं। हाइवे पर खाना खाने के लिये जब वो दोनों एक ढाबे पर रुकते हैं तो वो देखते हैं कि कुछ लफंगे एक लड़की को उठा कर ले जाने की तैयारी  में हैं , यह देखकर मीरा और अर्जुन उस लड़की को बचाने की कोशिश करते हैं।  बस क्या होता है उनका सामना सतबीर ( दर्शन कुमार ) और उसके गुंडों के साथ होता है. इसके साथ ही इन दोनों के ऊपर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ता है .  

क्या - क्या होता है मीरा और अर्जुन  के साथ इस रोड ट्रिप में ? यही है फिल्म " एन एच १०" की कहानी।  

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...