Friday, March 20, 2015

हिंदी फिल्म -- दिल्लीवाली ज़ालिम गर्लफ्रेंड

हिंदी फिल्म -- दिल्लीवाली ज़ालिम गर्लफ्रेंड 
रिलीज़ -- २० मार्च 
बैनर --- जे ए  पी फिल्म्स 
निर्माता -मंजीत कौर  और  तरणप्रीत सिंह 
निर्देशक -- जसपिंदर कौर 
लेखक --- मनु ऋषि 
कलाकार --- दिव्येंदु शर्मा , जैकी श्राफ , प्राची मिश्रा , इरा दुबे और अतिथि भूमिका में यो यो हनी सिंह। 
संगीत --- मीत ब्रदर्स अंजान  , यो यो हनी सिंह और टाइगर स्टाइल 
गायक - गायिका --- यो यो हनी सिंह , अलफ़ाज़, जस्सी कत्याल , मिलिंद गाबा, मीत ब्रदर्स अंजान, सुनिधि चौहान , अरिजीत सिंह , इंदीप बख्शी , जैजी बी , हार्ड कौर ,राजवीर सिंह और मिस पूजा। 
निर्देशिका जसपिंदर कौर की यह पहली ही फिल्म है , लेकिन इससे पहले इन्होने निर्देशक प्रकाश झा के साथ एक सहायक के रूप में काम किया है। इसके अलावा जसपिंदर ने एक अंग्रेजी चैनेल में रिपोर्टर की तरह काम किया है। 
"दिल्लीवाली ज़ालिम गर्लफ्रेंड" पूरी तरह एक हास्य फिल्म है। यह फिल्म दिल्ली और गुड़गांव में फैले हुए भू माफिया को केंद्र में रख कर बनायी है. इस फिल्म की कहानी इस तरह है ---  
ध्रुव ( दिव्येंदु शर्मा )   एक आकांक्षी आई ए एस अधिकारी है वो एक अपनी गर्ल फ्रेंड  साक्षी ( प्राची मिश्रा ) को लुभाने के लिए एक कार लेता है और इसके लिए वो एक कंपनी से  लोन लेता है। लेकिन जब वो लोन वापस चुकाने  में असमर्थ होता है तब कंपनी वाले उसकी  कार को जब्त कर लेते हैं।  इसके साथ ही उसके जीवन में सब कुछ  उल्टा - पुल्टा हो जाता है और तब उसे  पता चलता है आज की लड़कियों के बारें में, जो की प्यार से ज्यादा पैसे को महत्व देती हैं। इसी बीच में वो लोन कंपनी, सिस्टम और मिनोचा ( जैकी श्रॉफ ) जैसे आपराधिक  प्रवृति वाले इंसान के चंगुल में फंस जाता है। 
और क्या होता है ? कैसे वो इन सबसे बाहर निकलता है ? इसी से हास्य घटनाएँ पैदा होती हैं जिन्हें देखकर दर्शक हंस हंस के लोटपोट हो जायेगें। 

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...