Friday, February 13, 2015

हिंदी फिल्म --- रॉय

हिंदी फिल्म --- रॉय 
रिलीज़ --  १३ फरवरी 
बैनर -- टी सीरीज़ 
निर्माता --- भूषण कुमार , दिव्या खोसला कुमार ,कृष्ण कुमार और फ्रीवे पिक्चर्स 
लेखक और निर्देशक --- विक्रमजीत सिंह 
कलाकार -- रणबीर कपूर , अर्जुन रामपाल , जैकलीन फर्नांडीज़, अनुपम खेर।  
संगीत -- मीत ब्रदर्स अंजान ,अंकित तिवारी , अमाल मलिक 
बैक ग्राऊँड संगीत --  संजोय चौधरी 
गायक - गायिका -- अरिजीत सिंह ,अदिति सिंह शर्मा , तुलसी कुमार , कनिका कपूर ,अंकित तिवारी ,मीत ब्रदर्स अंजान  और के के. 
  
निर्देशक विक्रमजीत सिंह की बतौर निर्देशक यह पहली ही फिल्म है।  अभिनेता रणबीर कपूर के दोस्तों में एक हैं यह.
रणबीर कपूर की यह फिल्म बहुत दिनों के बाद आ रही है हालांकि यह फिल्म उनकी फिल्म नही है वो इसमें कैमियो ही कर रहे हैं। फिर भी फिल्म का नाम उनके ही किरदार के नाम पर रखा गया है।  " रॉय" फिल्म "ये जवानी है दिवानी " के बाद आ रही है इसलिए दर्शकों को बेताबी से इंतज़ार है इस फिल्म का।  ह्रितिक रोशन और आमिर खान के पद चिन्हों पर चलते हुए रणबीर इसमें चोर बने हैं।  पहली ही बार इस फिल्म में दर्शक रणबीर और जैकलीन का रोमांस देख सकेगें।    

अर्जुन रामपाल की पिछली फिल्म आयी थी "डी डे ' इस फिल्म में दर्शकों ने उन्हें बहुत पसंद किया था।  अपनी इस  फिल्म को लेकर अर्जुन खासे उत्साहीं हैं।  इसी तरह जैकलीन की पिछली फिल्म 'किक' रिलीज़ हुई थी।  सलमान के साथ उनकी जोड़ी दर्शकों को अच्छी लगी थी।  यह फिल्म भी इनके लिए बहुत उम्मीदों से भरी है क्योंकि इसमें इनका दोहरा किरदार है।

 अर्जुन , रणबीर और जैकलीन  पहली ही बार फिल्म "रॉय " में एक साथ अभिनय कर रहे हैं तो दर्शकों की निश्चित रूप से यह स्टार कास्ट पसंद आयेगी। कास्ट के साथ - साथ  इस फिल्म का गीत - संगीत बहुत ही अच्छा है श्रोताओं में खासा लोकप्रिय भी हो रहा है। चीटियाँ कलाइयाँ वे , अजनबी , तू है की नहीं तीनों ही गीत कर्ण प्रिय हैं. 

फिल्म की कहानी सी प्रकार है --- रॉय (रणबीर कपूर ) जो कि एक रहस्य्मयी चोर है जिसे आज तक कोई पकड़ नही सका है।  कबीर ग्रेवाल ( अर्जुन रामपाल ) एक फिल्म निर्माता है जो कि रॉय के जीवन और उसके द्वारा की गयी  चोरीयों पर  फिल्म बनाना चाहता है , आयशा ( जैकलीन फर्नांडीज़ ) एक नई अभिनेत्री  है और फिल्म निर्माता कबीर से प्यार करती है। कबीर जो कि एक प्ले बॉय है, जिसका  उसकी फिल्म में काम करने वाली हर नई अभिनेत्री के साथ रिश्ता होता है।  रॉय की जिंदगी में भी एक लड़की टिया (जैकलीन फर्नांडीज़ ) आती है और दोनों ही एक दूसरे  से प्यार करने लगते हैं। 

क्या होता है रॉय , कबीर और आयशा की जिंदगी में ? क्या रॉय पुलिस की गिरफ्त में आता है ? क्या कबीर उसकी जिंदगी में फिल्म बनाने में कामयाब हो पाता है ? जानने के लिये देखिये रोमांटिक थ्रिलर फिल्म "रॉय ". 

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...