Friday, November 8, 2013

श्रोताओं का दिल कैच किया रे नकाश अजीज़


आज कल जिधर भी सुनो एक ही गाना सुनाई देता है “साड़ी के फाल सा कभी मैच किया रे” फिल्म ‘ राजकुमार’ के इस गीत की  लोकप्रियता दिन प्रति दिन बढ़ती ही जा रही है और साथ में लोकप्रियता बढ़ रही है इस गीत को गाने वाले गायक नकाश  अजीज़ की.  नकाश अजीज़ का गाया यह गीत तो चार्ट पर आगे बढ़ ही रहा है और साथ में नकाश भी श्रोताओं के दिलों के करीब आ रहे हैं. इससे पहले भी उन्होंने जितने भी गीत गाये हैं वो भी सभी लोकप्रिय हुए हैं.

मंगलोर, कर्नाटक में  जन्मे नकाश  ने शाहिद कपूर की फिल्म “फटा पोस्टर निकला हीरो” में धतिंग नाच, फटाफटी ( बर्फी ) सेकंड हैण्ड जवानी (कॉकटेल ) पुंगी ( एजेंट विनोद ) सुनो आयशा ( आयशा ) आदि हिंदी फिल्मों के साथ – साथ तमिल, तेलुगु, कन्नड़ आदि फिल्मों में तो गीतों को गाया ही है इसके साथ - साथ उन्होंने लोकप्रिय हिंदी हास्य फिल्म “नौ एंट्री” की मराठी रिमेक में संगीत भी दिया है. 

नकाश गायक तो हैं ही इसके साथ – साथ उन्होंने संगीतकार प्रीतम और ए आर रहमान के साथ बतौर सहायक कई फिल्मों में संगीत भी दिया है. ए आर रहमान से प्रभावित नकाश ने अनेकों जिंगल्स और टी वी धारावाहिकों में भी अपनी आवाज़ दी है.

बचपन से हो गीत संगीत के दीवाने नकाश ने संगीत की कई प्रतियोगिताओं में  भी हिस्सा लिया जिनमे सारेगामा (कालेज कैम्पस २००४ ), सारेगामा चेलेंज २००५ और इंडियन आयडल – २, २००६ प्रमुख हैं. इन सभी में नकाश फायनल तक पंहुचे थे.

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...