Monday, October 14, 2019

कहानी -- हिंदी फिल्म ---"वॉर "

कहानी -- हिंदी फिल्म  ---"वॉर "
रिलीज़ -- २ अक्टूबर 
बैनर -- यशराज फिल्म्स 
निर्माता --आदित्य चौपड़ा 
निर्देशक -- सिद्धार्थ आनंद 
संवाद -- अब्बास टायरवाला 
कहानी -- आदित्य चौपड़ा , सिद्धार्थ आनंद
स्क्रीन प्ले -- सिद्धार्थ आनंद, श्रीधर राघवन 
कलाकार -- ह्रितिक रोशन , टाइगर श्रॉफ , वाणी कपूर 
संगीत -- विशाल - शेखर 
बैक ग्राउण्ड स्कोर -- संचित बल्हारा , अंकित बल्हारा 
गीत -- कुमार 
आवाज़ -- विशाल डडलानी , बेनी दयाल , शिल्पा राव ,अरिजीत सिंह  

निर्देशक सिद्धार्थ आनंद ने कुछ खट्टी- कुछ मीठी , हम तुम आदि फिल्मों में एक सहायक के रूप में काम किया।  फिर २००५ में सलाम नमस्ते ,२००७ में तारा रम पम पम ,२००८ में बचना ए हसीनों, २०१० में अंजाना अंजानी और २०१४ में फिल्म बैंग बैंग निर्देशित की। अभिनेता ह्रितिक रोशन की पिछली फिल्म  "सुपर ३० " को दर्शकों ने ख़ासा पसंद किया था।  इस फिल्म में अभिनेता टाइगर श्रॉफ भी हैं जो कि ह्रितिक रोशन को अपना आदर्श मानते हैं दोनों अभिनेताओं का डांसिंग स्टाइल भी लगभग एक सा है जो कि इस फिल्म में दर्शकों को देखने को मिलेगा। टाइगर की पिछली फिल्म "स्टूडेंट्स ऑफ़ द ईयर - २" कुछ ज्यादा सफल नही रही। उनकी मुख्य फ़िल्में हैं -- हीरोपंथी , बागी , ए फ्लाइंग जट्ट ,मुन्ना माइकल और बागी - २। वाणी कपूर ने २०१३ में फिल्म "शुद्ध देसी रोमांस " से फिल्मों में कदम रखा। २०१४ में वाणी ने तमिल फिल्म "  आहे कलयाणम " २०१६ में बेफिक्रे में अभिनय किया। 

 हिंदी के साथ तमिल और तेलुगु भाषा में भी बन रही इस फिल्म की कहानी में  भारतीय सैनिक खालिद ( टाइगर श्रॉफ ) को कबीर (  ह्रितिक रोशन ) को खत्म करने का काम सौंपा जाता है। कबीर भी पहले सैनिक था, लेकिन अब विद्रोही बन गया है। यहाँ मजेदार बात यह है कि खालिद को संवारने का काम कबीर ने ही किया था। अब इन दोनों के बीच युद्ध  है।

गुरु कबीर और शिष्य खालिद में से कौन इस वॉर की जीतेगा ? कौन किसे पहले खतम करेगा नहीं पता क्योंकि कबीर और खालिद दोनों को ही एक दूसरे के बारें में सब कुछ पता है।  यही इस फिल्म में दिखाया गया है। 

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...