Friday, August 9, 2019

कहानी -- हिंदी फिल्म --- चिकन करी लॉ


कहानी -- हिंदी फिल्म --- चिकन करी लॉ 
रिलीज़ -- ९ अगस्त 

बैनर -- पैनोरमा स्टुडियोज़ 
निर्माता -- शंकर के एन , अमित कुमार,सुखदेव सिंह 
संगीतकार - लेखक - निर्देशक -- शेखर सिरिन
कलाकार -- नतालिया जनोस्ज़ेक , आशुतोष राणा , निवेदिता भट्टाचार्य, मुकेश हरिवाला 
  आवाज़ -- कैलाश खेर, शेखर सिरिन,शाल्मली खोलगड़े, जसप्रीत बाजवा।                     
    टी वी और एड फ़िल्म निर्माता, वीडियो निर्देशक, गीतकार,गायक,संगीतकार, पटकथा लेखक शेखर सिरिन की पहली ही फ़िल्म है "चिकन करी लॉ" । मराठी, हिंदी, तमिल तेलुगु और कन्नड़ फिल्मों में अभिनय कर चुके अभिनेता  आशुतोष राणा की मुख्य फिल्में हैं -- संघर्ष, दुश्मन, हासिल, शबनम मौसी, राज़, धड़क, सोन चिरैया, मुल्क आदि हैं।  नृत्य और गायन ग्रुप से जुड़ी नतालिया पोलैंड की रहने वाली हैं। उनकी भी यह फ़िल्म पहली ही फ़िल्म हैं। आये दिन देश में लड़कियों पर हो रहे बलात्कार को केंद्र में रख कर इस फ़िल्म को बनाया गया है। फ़िल्म की कहानी इस प्रकार है --- एक विदेशी युवती माया जॉनसन (  नतालिया जनोस्जेक  ) अपना कैरियर बनाने के उद्देश्य से भारत आती है लेकिन राजनीतिक रुप से प्रभावशाली दो पुरुषों माकिया और नाना ने माया का बलात्कार कर दिया है। स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ता सत्य देशमुख ( निवेदिता भट्टाचार्य ) को माया मुम्बई की सड़कों पर नग्न अवस्था में मिलती है, वो माया को देखती है ,उसको बचाती है। सत्य,  माया को न्याय दिलाने के विचार से वकील सीतापति शुक्ला (आशुतोष राणा ) से मिलती है और उनसे माया का केस लड़ने के लिए कहती है।              
 क्या वकील सीतापति शुक्ला माया को न्याय दिला पाते हैं या हमेशा की तरह राजनीतिक रुप से प्रभावशाली दुष्कर्मी आज़ादी के साथ सड़कों पर घूमते हैं । यही इस फिल्म में दिखाया गया है।                                                       

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...