Friday, August 9, 2019

कहानी -- हिंदी फिल्म -- जबरिया जोड़ी





कहानी -- हिंदी फिल्म -- जबरिया जोड़ी 
रिलीज़ --  २  अगस्त 
बैनर --- बालाजी मोशन पिक्चर्स , कर्मा मीडिया एंड एंटरटेनमेन्ट, ऑल्ट एंटरटेनमेन्ट
निर्माता -- एकता कपूर, शोभा कपूर, शैलेश आर सिंह 
निर्देशक -- प्रशांत सिंह 
कहानी -- संजीव के झा   
कलाकार -- सिद्धार्थ मल्होत्रा , परिणीति चोपड़ा , संजय मिश्रा, जावेद जाफ़री, अपारशक्ति खुराना।     
 संगीत -- तनिष्क बागची , विशाल मिश्रा, सचेत परम्परा, रामजी गुलाटी, अशोक मस्ती 
बैक ग्राऊँड स्कोर -- जॉएल क्रास्टो    
गीत --  राज शेखर, रश्मि विराग, शब्बीर अहमद , कुमार, तनिष्क बागची, सचेत -- परम्परा   
आवाज़ -- यो यो हनी,अशोक मस्ती, ज्योतिका टंगरी, देव नेगी, मोनाली ठाकुर,राजा हसन, प्रवेश मल्लिक, यास्सेर देसाई , अल्तमश फ़रीदी, सचेत टंडन , परम्परा ठाकुर, नेहा कक्कड़ , अरिजीत सिंह।         

 अनेकों टी वी शो ( प्यार तूने क्या किया ,यह है आशिकी , पति पत्नी और वो ) और फिल्मों ( इस्सक , रांझणा, तनु वेड्स मनु , अलादीन , बस एक पल )  में सहायक रूप में काम कर चुके निर्देशक प्रशांत सिंह की स्वतंत्र रूप से "जबरिया जोड़ी" पहली ही फिल्म है। परिणीति ने २०११ में लेडीज़ वर्सेज़ विकी बहल से फिल्मों में शुरुआत की।  इसके बाद इश्क़ज़ादे , शुद्ध देसी रोमांस,हँसी तो फँसी , दावते इश्क, किल दिल,मेरी प्यारी बिंदु ,गोलमाल  अगेन, नमस्ते लंदन , केसरी आदि फिल्मों में काम किया है। सन २०१२  फिल्म "स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर" से अपनी  शुरुआत करने वाले सिद्धार्थ मल्होत्रा  ने हंसी तो फँसी, एक विलेन, ब्रदर्स, कपूर एंड संस, बार -- बार देखो, ए जेंटलमैन, इत्तिफाक, अय्यारी आदि फिल्मों में काम किया है। परिणीति और सिदार्थ ने पहले भी फिल्म  "हंसी तो फँसी" में एक साथ काम किया है। 

एक्शन , रोमांटिक और कॉमेडी फिल्म " जबरिया जोड़ी " की कहानी बिहार में प्रसिद्ध "पकड़वा विवाह " पर आधारित है।  जो लड़के वाले दहेज़ की वजह से लड़की वालों को परेशान करते हैं शादी करने में आनाकानी करते हैं, उनके लड़कों का अपहरण करके अभय सिंह ( सिद्धार्थ मल्होत्रा ) जबरिया शादी करवाता है। अभय सिंह को बबली यादव ( परिणीति चोपड़ा ) की शादी कराने  का भी काम  मिलता है लेकिन अभय और  बबली को एक दूसरे से प्यार हो जाता है बाद में अभय सिंह एम एल ए की कुर्सी के लिए बबली से शादी करने से कतराता है ऐसे में बबली अभय का अपहरण कर लेती है। ऐसे में क्या होता है ?

क्या अभय और बबली की शादी होती है या  नहीं ? 
यही फिल्म में  दिखाया गया है। 

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...