Friday, November 23, 2018

कहानी -- हिंदी फिल्म -- भैयाजी सुपरहिट

कहानी -- हिंदी फिल्म -- भैयाजी सुपरहिट 
रिलीज़ -- २३ नवंबर 
बैनर -- मेट्रो मूवीज एंड ज़ी स्टुडियोज  
निर्माता -- चिराग महेंद्र धारीवाल 
निर्देशक --नीरज पाठक 
कहानी और पटकथा -- नीरज पाठक और आकाश पांडेय 
लेखक -- राज शांंडिल्य, हरकीरत सिंह  
कलाकार -- सनी देओल, प्रीति जिंटा, अरशद वारसी, श्रेयस तलपड़े, अमीषा पटेल 
गीत -- नीरज पाठक,अमजद नदीम, कुमार,संजीव चतुर्वेदी, शब्बीर अहमद 
संगीत -- जीत गाँगुली,राघव सचार, संजीव दर्शन, अमजद नदीम 
आवाज़ -- असीस कौर, शफाकत अमानत अली, यासिर देसाई, आकाँक्षा शर्मा, रफ़्तार, सुखविंदर सिंह, अमित मिश्रा, पावनि पांडेय और राघव सचार 
                  
लेखक और निर्देशक नीरज पाठक ने २००८ में गुमनाम: द मिस्ट्री २०१० में राइट और रॉन्ग आदि फिल्मों का निर्देशन किया है. अभिनेता सनी देओल की पिछली फ़िल्में हैं  " यमला पगला दीवाना फिर से " और "मौहल्ला अस्सी" । इससे पहले २०१७ में फिल्म "पोस्टर बॉयज" भी आयी थी यह फिल्म भी सनी देओल के होम प्रोडक्शन में बनी थी , ठीक ठाक रही थी यह फिल्म। दो सप्ताह सनी देओल के प्रशंसकों के लिये खासे अच्छे रहे क्योंकि दोनों ही सप्ताह एक के बाद एक सनी देओल की फ़िल्में रिलीज़ हुई. अभिनेत्री प्रीति ज़िंटा की भी बहुत समय बाद कोई फिल्म आ रही है. इससे पहले २०१३ में प्रीति की फिल्म आयी थी "इश्क़ इन पेरिस " . बुरी तरह असफल हुई इस फिल्म को लिखा, निर्देशित और निर्मित किया था खुद प्रीति ने। फिल्म "भैयाजी सुपर हिट " सन २०१८ में अरशद वारसी की आने वाली यह पहली ही फिल्म है।  २०१७ में गोलमाल सीरीज़ की फिल्म आयी "गोलमाल अगेन " इससे पहले इरादा, द लीजेंड ऑफ़ माइकल मिश्रा, गुडू रँगीला,डेढ़ इश्क़िया आदि अनेकों फ़िल्में आयी।         

कॉमेडी और एक्शन फिल्म "भैयाजी सुपरहिट " की कहानी है वाराणसी में रहने वाले लाल भाईसाहब दुबे ( सनी देओल ) की.लोग इन्हें भैयाजी भी कहते हैं क्योंकि लाल भाईसाहब एक   डॉन हैं।  भैयाजी अपनी पत्नी सपना दुबे ( प्रीति जिंटा ) के साथ रहते हैं। भैयाजी एक डॉन हैं लेकिन उनके शौक़ भी गज़ब के हैं.इन्हें सिनेमा देखने का बहुत ही शौक़ है। फ़िल्में देखने का यह शौक़ न जाने कब उन्हें खुद को बड़े परदे पर काम करते हुए देखने में बदल जाता है। भैया जी चाहते हैं कि वो भी फिल्मों में काम करें। फिल्मों में अपने काम करने  के सपने को पूरा करने के लिए वो गोल्डी कपूर ( अरशद वारसी ) और तरुण पर्णो घोष ( श्रेयस तलपड़े ) की मदद लेते हैं। गोल्डी कपूर फिल्म निर्देशक है और तरुण पर्णो घोष एक  फिल्म लेखक हैं।  
इन दोनों की मदद से भैयाजी एक फिल्म में काम करना शुरू करते हैं।  इस फिल्म में भैयाजी की हीरोइन होती है मल्लिका ( अमीषा पटेल ). 

फिल्म की शूटिंग के समय क्या - क्या होता है ?  क्या भैयाजी की फिल्म सुपरहिट हो पाती है ? क्या एक डॉन फिल्म का हीरो बन पाता है ?
यही सब इस फिल्म में दिखाया गया है।  

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...