Thursday, November 1, 2018

कहानी -- हिंदी फिल्म -- जैक एंड दिल

कहानी -- हिंदी फिल्म -- जैक एंड दिल 
रिलीज़ -- २ नवम्बर 
बैनर -- बॉलकनी फिल्म्स, रॉक इन रोला एंटरटेनमेंट  
निर्माता --सागर एस.सिणगारे,संदेश जाधव, योगेश सिंह 
निर्देशक -- सचिन पी कारंडे
लेखक -- संजीव दत्ता 
कलाकार -- अमित साध,अरबाज़ खान,सोनल चौहान और इवलिन शर्मा 
संगीत -- अरको परवो मुखर्जी, अर्ग्य बनर्जी और राम गुलाटी 
बैक ग्राऊँड स्कोर -- परिवेश सिंह  

रोमांस और हास्य से भरपूर फिल्म "जैक एंड दिल " के निर्देशक हैं सचिन पी कारंडे। निर्माता - निर्देशक सचिन पी कारंडे ने अब तक पेबैक ( २०१० ) विकल्प ( २०११ ) अर्नब और जादुई लॉकेट ( २०१४ - टी वी मूवीज़ ) कोटा जंक्शन ( २०१५ ) आदि फ़िल्में निर्देशित की हैं। अनेकों टी वी धारावाहिकों में अभिनय करने के बाद अमित साध ने फिल्मों की ओर रुख किया और उन्होंने कई फिल्मों में काम भी किया। अमित की मुख्य फ़िल्में हैं काय पो चे, गुड्डू रंगीला, सुल्तान, अकीरा,रनिंग शादी डॉट कॉम और सरकार - ३ आदि। फिल्म निर्माता और अभिनेता अरबाज़ खान की मुख्य फ़िल्में हैं -- दरार, श्याम घनश्याम, प्यार किया तो डरना क्या ,माँ तुझे सलाम, हेलो ब्रदर, सोच,कयामत : सिटी अंडर ट्रीट,गर्व, वजह,हलचल,कुछ न कहो , जाने तू या जाने न, फैशन , दबंग १ , २ आदि। मॉडल और अभिनेत्री सोनल चौहान ने २००५ में मिस टूरिज्म का खिताब जीता और फिर फिल्मों में अपनी शुरुआत की. सोनल ने हिंदी फिल्मों के साथ - साथ कन्नड़ और तेलुगु फिल्मों में भी अभिनय किया है।  उनकी फ़िल्में हैं जन्नत, रेनबो, बुड्ढा  बाप,थ्री जी, लीजेंड आदि। 

रोमांस , ड्रामा और हास्य फिल्म की कहानी घूमती है जैक ( अमित साध ) के इर्द गिर्द। जैक जिसका शौक़ है जासूसी उपन्यास पढ़ना और उपन्यास के जासूसी किरदार की तरह असली जीवन में भी जासूस बनना। जैक के हाथ में एक पैसा भी नहीं है लेकिन सपने वो देखता है एक उम्दा जासूस बनने का। जासूस बनने के लिये जैक को एक कुत्ते की जरूरत होती है। लेकिन उसके पास तो पैसे ही नहीं हैं. दूसरी तरफ वालिया जी ( अरबाज़ खान ) अपना कुत्ता बेचना चाहते हैं. वालिया जी जो कि बहुत ही बड़े बिजनिस मैन हैं वो अपने कुत्ते को देने के लिये जैक को बुलाते हैं. जब जैक वालिया जी से मिलने आता है तब बातों ही बातों में वालिया जी जैक से कहते हैं उन्हें शक है कि उनकी पत्नी शिल्पा ( सोनल चौहान ) का किसी दूसरे व्यक्ति से प्रेम सम्बन्ध है  और वो चाहते हैं कि जैक शिल्पा की  जासूसी करे। वालिया जी की  वजह से जैक को जासूस बनने का मौका मिल जाता है। शिल्पा की जासूसी करने के सिलसिले में जैक शिल्पा का पीछा करता है।  इस तरह दोनों की मुलाकातें होती हैं और दोनों में प्यार हो जाता है। जब वालिया जी को जैक और शिल्पा के संबंधों के बारें में पता चलता है तो उनके होश उड़ जाते हैं।  

ऐसी परिस्थिति में वालिया जी क्या करते हैं ? क्या वालिया जी शिल्पा तलाक ले लेते  हैं या उसे वापस पाने की दूसरी कोई तरकीब निकालते  हैं ? यही सब इस फिल्म में दिखाया गया है. 

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...