Friday, December 1, 2017

हिंदी फिल्म --- तेरा इंतज़ार

हिंदी फिल्म --- तेरा इंतज़ार 
रिलीज़  -- १ दिसम्बर 
बैनर -- बागेश्री फिल्म्स प्रेजेंट्स 
निर्माता ---अमन मेहता और बिजल मेहता 
निर्देशक  ---राजीव वालिया 
लेखक --- अनवरुल्लाह खान
संगीत -- राज आशू 
गीतकार -- शब्बीर अहमद 
गायक और गायिका --- श्रेया घोषाल, स्वाति शर्मा, अरमान मलिक,पलक मुछाल, जावेद अली, पायल देव,कनिका कपूर, यासिर देसाई,हृतिका छिब्बर,उस्ताद अहमद हुसैन और मोहम्मद हुसैन।          
कलाकार -- अरबाज़ खान,सनी लियोनी, गौहर खान,आर्य बब्बर, सलिल अंकोला और सुधा चंद्रन।    

निर्देशक  राजीव वालिया ने अपना फ़िल्मी कैरियर शुरू किया ९० के दशक में मुकुल आनंद, डेविड धवन, भरत रंगाचारी , एस रामानाथन और के रवि शंकर जैसे निर्देशकों के साथ काम करके। राजीव ने हद कर दी आपने, ताकतवर , दिल बेचारा प्यार का मलेरिया आदि फिल्मों में बतौर सहायक काम भी किया है।  अभिनेता, निर्माता, निर्देशक  अरबाज़ खान ने अपना अभिनय कैरियर शुरू किया १९९६ में फिल्म "दरार" से।  ऋषि कपूर और जूही चावला की इस फिल्म में अरबाज़ खलनायक की भूमिका में थे.  

कनाडा में जन्मी भारतीय - अमेरिकी अभिनेत्री और मॉडल सनी लियोनी ने सन २०१२ में फिल्म "जिस्म - २ " से  हिंदी फिल्मों में अभिनय करना शुरू किया। इससे पहले उन्होंने लोकप्रिय टी वी शो "बिग बॉस " ( २०११ ) में भी हिस्सा लिया था.पहली फिल्म के बाद सनी ने २०१३ में जैकपॉट , २०१४ में रागिनी एम एम एस, २०१५ में पहेली और २०१६ में फिल्म "वन नाईट स्टैण्ड" में काम किया है।  साथ ही सनी ने कई फिल्मों में आइटम नंबर भी किया है। 
 
रोमांटिक थ्रिलर फिल्म "तेरा इंतज़ार" की कहानी घूमती है रौनक ( सनी लियोनी) और वीर ( अरबाज़ खान )  के प्यार के इर्द गिर्द।  वीर जो कि एक पेंटर है वो अपने सपनों में आने वाली एक महिला की तस्वीर अक्सर बनाता है। एक बार जब रौनक की वीर से मुलाक़ात होती है और उसके पास रौनक अपनी तस्वीर देखती है, तो पूछती है कि कब और कैसे वीर ने उसकी यह तस्वीर बनायी जबकि वो दोनों तो आज से पहले कभी मिले भी नहीं तो वीर रौनक से कहता है मैं तो अपने सपनों में आने वाली महिला की तस्वीर बनाता हूँ बस। धीरे - धीरे वीर और रौनक में दोस्ती और फिर प्यार हो जाता है. लेकिन तभी रौनक के प्यार को किसी की नज़र लग जाती है और उसकी खुशनुमा जिंदगी में तूफ़ान आ जाता है।  होता यूँ है कि  एक दिन अचानक वीर कहीं गायब हो जाता है।  न तो वीर मिलता है रौनक को और नहीं फोन पर ही उससे बात हो पाती है. जिससे रौनक बहुत अकेली और परेशान हो जाती है। रौनक वीर को ढूँढने के लिये लोगों से मदद मांगती और लेकिन वो नई परेशानियों  में फंस जाती हैं। रौनक पता लगाने की कोशिश करती है कि  वीर के साथ क्या हुआ ।लेकिन उसे कुछ भी हासिल नहीं होता सिवाय निराशा के।   
क्या किसी ने वीर की हत्या कर दी ? जिंदगी भर साथ देने का वादा करने वाला वीर कैसे अचानक गायब हो गया ?   क्या है यह साज़िश ? रौनक के ख़िलाफ़ इस साज़िश में कौन - कौन शामिल है ? क्या रौनक को अपना प्यार वापिस मिल पाता है या नहीं ? या रौनक वीर का इंतज़ार ही करती रह जाती है ?जानने के लिए देखिये फिल्म "तेरा इंतज़ार ". 

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...