Thursday, October 5, 2017

हिंदी फिल्म -- शेफ

हिंदी फिल्म -- शेफ 
बैनर -- टी सीरीज़,अबुंदन्त्या एंटरटेनमेन्ट्स और बांद्रा वेस्ट पिक्चर्स।  
रिलीज़ -- ६ अक्टूबर 
निर्माता -- भूषण कुमार, कृष्ण कुमार, राजा कृष्णा मेनन, विक्रम मल्होत्रा और जननी रविचंद्रन।    
निर्देशक -- राजा कृष्णा मेनन 
लेखक -- रितेश शाह ,सुरेश नायर और राजा कृष्णा मेनन।
२०१४ में आयी जॉन फवरो की फिल्म "शेफ" पर आधारित 
कलाकार -- सैफ अली खान, पद्मप्रिया और स्वर कांबले।       
संगीत -- अमाल मलिक और रघु दीक्षित। 

२०१४ में आयी अभिनेता जॉन फवरो की लोकप्रिय अमेरिकी फिल्म "शेफ " पर आधारित है निर्देशक राजा कृष्णा मेनन की यह फिल्म "शेफ ". फिल्म लेखक, निर्माता और निर्देशक राजा कृष्णा मेनन मलयाली अभिनेता टी पी माधवन के बेटे हैं।  इनकी २००९ में बारह आना और २०१६ में अक्षय कुमार की फिल्म "एयर लिफ्ट " आयी थी। इस फिल्म में तेलुगु, मलयालम,बंगाली , कन्नड़ और तमिल फिल्मों की अभिनेत्री पद्मप्रिया अभिनेता सैफ के साथ दिखाई देंगी।  पद्मप्रिया ने २००३ में तेलुगु फिल्म "वासंती लक्ष्मी " से फिल्मों में अभिनय करना शुरू कियाऔर  फिर एक - एक करके करीब ३० फिल्मों में अभिनय किया।अभिनेता सैफ अली को भी एक हिट फिल्म की जरुरत है क्योंकि उनकी पिछली फिल्मों को सफलता नहीं मिली है. हैप्पी एंडिंग, हमशक्लस,फैंटम और रंगून आदि सभी असफल रही हैं.    


 यह फिल्म एक अच्छे शेफ की कहानी है जिसके बेहतरीन पिता बनने के सफर को दिखाया गया है। एक पिता और बेटे के खूबसूरत रिश्तों की कहानी है फिल्म "शेफ" . अभिनेता सैफ अली इस फिल्म में शेफ की भूमिका में हैं।  इससे पहले सन २००५ में आयी फिल्म "सलाम नमस्ते " में उन्होंने शेफ की भूमिका अभिनीत की थी।   

रोशन कलरा (सैफ अली खान ) एक अंतर्राष्ट्रीय स्तर का शेफ है, अपने बेटे (स्वर कांबले )और पत्नी राधा ( पद्मप्रिया ) से दूर अपने कॅरियर में व्यस्त है बस बेटे की पढ़ाई के लिये पैसे भेजकर ही अपनी जिम्मेदारी निभाता है,लेकिन बाद में उसे समझ आता है कि सिर्फ पैसे से ही सब कुछ नहीं किया जा सकताऔर वो सोचता कि अगर वह अपने परिवार से प्यार करता है तो उन्हें समय देना भी जरूरी है।इसलिए वो अपनी नौकरी छोड़ कर अपने बेटे के पास कोच्चि आता है और वहाँ आकर वो एक डबल डेकर फूड ट्रक बनाता है यानि ट्रक को ही रेस्ट्रोरेंट बना देता है और स्वादिष्ट खाने की शौकीनों के बीच लोकप्रिय होता है। इस तरह से रोशन अपने बेटे और पत्नी के साथ समय भी बिता पाता है और अपने शौक को भी बरक़रार रख पाता है.
 


No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...