Friday, October 20, 2017

हिंदी फिल्म --- गोलमाल अगेन

हिंदी फिल्म --- गोलमाल अगेन 
रिलीज़ -- २० अक्टूबर 
बैनर --- रोहित शेट्टी प्रोडक्शंस और मंगलमूर्ति फिल्म्स 
निर्माता --- रोहित शेट्टी और संगीता अहीर 
निर्देशक --- रोहित शेट्टी 
कहानी -- रोहित शेट्टी 
संवाद --- साज़िद - फ़रहाद 
पटकथा -- यूनुस सजावल 
कलाकार-- अजय देवगन, अरशद वारसी, तुषार कपूर,श्रेयस तलपड़े, तब्बू, परिणीति चोपड़ा, कुणाल खेमू, संजय मिश्रा, जॉनी लीवर,प्रकाश राज , बृजेश हीरजी और नील नितिन मुकेश।      
संगीत --- अमाल मलिक, एस थमन और डीजे चेतस। 
बैक ग्राउंड संगीत -- अमर मोहिले  
गीतकार -- कुमार 
गायक और गायिकायें -- नीरज श्रीधर, सुकीर्ति कक्कड़,अमित मिश्रा,अदिति सिंह शर्मा, अरमान मलिक और बृजेश शाँडिल्य।

फिल्म "गोलमाल अगेन"  गोलमाल सीरीज़ की चौथी फिल्म है. सबसे पहले २००६ में पहली फिल्म आयी थी "गोलमाल -- फन अनलिमिटेड , २००८ में गोलमाल - रिटर्न्स,२०१० में गोलमाल ३ और अब यह २०१७ में "गोलमाल अगेन"।  "गोलमाल"सीरीज़ की पहली फिल्म से लेकर "गोलमाल अगेन" तक सभी फिल्मों का निर्देशन रोहित शेट्टी ने कियाऔर इन सभी  फिल्मों में अजय देवगन , अरशद वारसी, तुषार कपूर, संजय मिश्रा और मुकेश तिवारी ,अश्विनी कालसेकर, मुरली शर्मा तो हैं ही लेकिन बाकी फिल्मों कुछ कलाकार बदलते चले गये. पहली फिल्म 'गोलमाल" में नायिका थी रिमी सेन जबकि दूसरी और तीसरी में करीना कपूर थी और चौथी फिल्म में नायिका हैं परिणीति चोपड़ा।  परिणीति चोपड़ा के अलावा तब्बू, सचिन खेडेकर और प्रकाश राज आदि नये चेहरे हैं फिल्म "गोलमाल अगेन " में.
जैसा कि फिल्म के पोस्टर में ही लिखा है कि लॉजिक नहीं सिर्फ मैज़िक तो फिल्म की कहानी में भी दर्शकों को लॉजिक नहीं मिलेगा बस जैसे कि पिछली गोलमाल सीरीज़ की फिल्मो में देखने को मिला था वैसा ही कुछ मैजिक इस फिल्म में भी देखने को मिलेगा यानि हँसना , हँसाना और  लोट पोट कर देने वाले संवाद। 
 
  हॉरर और कॉमेडी के तड़के वाली फिल्म " गोलमाल अगेन" की कहानी एक भूत बंगले के इर्द गिर्द है. गोपाल ( अजय देवगन ) लक्ष्मण प्रसाद आप्टे ( श्रेयस तलपड़े ) माधव ( अरशद वारसी ) लकी (तुषार कपूर ) लक्ष्मण (कुणाल खेमू ) के साथ एक बँगले में रहने आता  है। जिस दिन वो खूबसूरत बँगले में रहने आता है  उसी रात गोपाल को आवाज़ कुछ आवाजें सुनाई देती है और वो डर कर सोते से जाग जाता है और वो अपने पास में सोने वाले लक्ष्मण को जगाता है लेकिन लक्ष्मण गोपाल से कहता है कोई भूत नहीं है ऐसे ही आवाज़ आ रही है लेकिन कुछ दिनों के बाद उन्हें पता चलता है कि जिस बँगले में वो रह रहे  हैं उस बँगले में १५ दिन पहले ही किसी मृत्यु हो गयी थी.उसी की आत्मा बँगले में गोपाल को दिखाई देती है और कुछ दिनों के बाद गोपाल को दिखाई देने वाला भूत बारी - बारी से लक्ष्मण , माधव और लकी को भी दिखाई देने लगता है और आखिरी में तो भूत लकी के अंदर ही घुस जाता है और गूँगा लकी जोर जोर से बोलने लग जाता है. ऐसे में सारे लोग बहुत डर जाते हैं और वो भूत को भगाने के लिए रुक्मणी ( तब्बू ) को बुलाते हैं जो कि एक तांत्रिक हैं।  दूसरी तरफ गोपाल को ख़ुशी ( परिणीति चोपड़ा ) से प्यार हो जाता है लेकिन वो उसे अपने दिल की बात कहने में हिचकता है तो गोपाल के दोस्त उसकी मदद करते हैं दोनों को मिलवाने में।  

क्या तांत्रिक रुक्मणि बंगले से भूत को भगाने में कामयाब हो जाती है ? क्या गोपाल ख़ुशी को अपने दिल की बात बताने में कामयाब हो जाता है ? शेरू भाई ( प्रकाश राज ) वसूली भाई ( मुकेश तिवारी ) पप्पी भाई (जॉनी लीवर ) और बबली भाई ( संजय मिश्रा ) तीनो ही जब बँगले में आ जाते तब क्या होता है ? जानने के लिए देखिये हॉरर कॉमेडी फिल्म "गोलमाल अगेन ".. 


No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...