Thursday, October 12, 2017

हिंदी फिल्म --- राँची डायरीज

हिंदी फिल्म --- राँची डायरीज 

रिलीज़ --- १३ अक्टूबर 
बैनर -- कोकोनट मोशन पिक्चर्स प्रेजेन्टस और एक्टर प्रेपरेस मुम्बई  
निर्माता --- अनुपम खेर, सात्त्विक मोहंती  और  रश्मिन मजीठिया 
लेखक और निर्देशक --- सात्त्विक मोहंती 
संगीत --- जीत गाँगुली 
कलाकार -- अनुपम खेर,सतीश कौशिक,  जिमी शेरगिल, ताहा शाह, हिमांश कोहली और सौंदर्या शर्मा।     

फिल्म "राँची डायरीज" सात्त्विक मोहंती की एक निर्देशक के रूप में पहली ही फिल्म है. इससे पहले सात्त्विक ने सहायक निर्देशक के रूप में २०११ में आयी फिल्म "माय फ्रैंड पिंटो " और २०१५  में आयी फिल्म "मेरठिया गैंगेस्टर" में काम किया।  एक निर्माता के रूप में अभिनेता अनुपम खेर की भी यह पहली ही फिल्म है. अभिनेत्री सौंदर्या शर्मा की "राँची डायरीज" दूसरी फिल्म है इससे पहले उन्होंने २०१५  में आयी फिल्म "मेरठिया गैंगेस्टर" में काम किया था. ताहा शाह ने २०११ में फिल्म "लव का द एन्ड ", २०१३ में गिप्पी, २०१५ में बरखा और २०१५ में फिल्म "बार बार देखो " में काम किया है। अभिनेता हिमांश कोहली ने २०१४ में फिल्म " यारियाँ", २०१६ में फिल्म "अभी नहीं तो कभी नहीं" और "जीना इसी का नाम है" और जून, २०१७ में आयी फिल्म "स्वीटी वेड्स एन आर आई" में भी काम किया है.  
फिल्म "रांची डायरीज"  पूरी तरह से रांची के युवाओं पर आधारित है. कहानी है उन युवाओं की , जो राँची जैसे एक छोटे से शहर में रहते हैं लेकिन उनके सपने बहुत ही बड़े हैं ,अपने इन सपनों को पूरा करने के लिए वो क्या - क्या करते हैं। 
फिल्म की कहानी है गुड़िया (सौंदर्या शर्मा) की, जो रांची में रहती है, युवा है, जिसे गीत - संगीत का बेहद शौक है और जो शकीरा की तरह लोकप्रिय बन कर अपना एक मुक़ाम बनाना चाहती है. दूसरी तरफ है मनीष ( हिमांश कोहली ) जो गुड़िया से प्यार करता है और  उसके साथ घर बसाने के सपने देखता है। ठाकुर भैया (अनुपम खेर)  भी इन दोनों की मदद करते हैं।  कम समय में ज्यादा पैसे जमा करने के लिए दोनों एक लोकल गुंडे पिंकू ( ताहा शाह ) का सहारा लेते  हैं और  फिर उसके साथ मिलकर एक बड़े आदमी के बेटे का अपहरण करते हैं लेकिन फिर सभी इस अपहरण के चक्कर में बुरी तरह फँस जाते हैं और उसमें से निकलने का उन्हें कोई भी रास्ता नहीं मिलता। अपहरण के मामले को रफ़ा दफ़ा करने के लिए उनसे पुलिस अधिकारी (सतीश कौशिक) 7 लाख रूपये मांगता है। जिसका जुगाड़ करने के लिए गुड़िया और मनीष अपने दोस्तों के साथ  मिलकर बैंक में डकैती की योजना बनाते हैं. एक ओर भ्र्ष्ट पुलिस अधिकारी (सतीश कौशिक ) है और दूसरी ओर लल्लन सिंह (जिमी शेरगिल ) जैसा अच्छा पुलिस अधिकारी है जो गुड़िया और मनीष को पकड़ने के लिए जोर - शोर से तैयारी में हैं.  
कैसे गुड़िया , मनीष और उसके दोस्त गुंडों और पुलिस के बीच से खुद को बचा पाते हैं ? क्या गुड़िया शकीरा की तरह कामयाब बन पाती है ? क्या मनीष और गुड़िया शादी कर घर बसा पाते हैं ?
 इन सबके अलावा और भी बहुत कुछ है फिल्म "रांची डायरीज " में।  

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...