Saturday, September 10, 2016

मैंने बस "पीकू " देखी है --- एंड्रिया तारियांग

पहली हिंदी फिल्म वो भी अमिताभ बच्चन के साथ क्या किस्मत है पायी है शिलाँग की एंड्रिया तारियांग ने। एंड्रिया एक गायिका हैं साथ में गिटार भी बहुत अच्छा बजाती हैं।  एंड्रिया के पिता रूडी वल्लांग भी संगीत से जुड़े हुए हैं अपने पिता की तरह एंड्रिया भी अपने बैंड "लैवेंडर ग्रूव " के साथ परफॉर्म करती हैं अक्सर फिल्म "पिंक " में भी जब उन्हें थोड़ा भी समय मिलता था गिटार बजाती थी. एंड्रिया ने बताया कि "सभी मेरे संगीत को पसन्द करते थे और बच्चन सर भी आकर अपने फ़ोन से ड्रम बजाने लगते थे अपने फोन के ऍप से। "

एंड्रिया को  फिल्म "पिंक" कैसे मिली यह पूछने पर वो  बताती हैं ," कि मैंने और मेरी बहन दोनों ने ऑडिशन ने दिए थे इस फिल्म के , लेकिन मैं भूल गयी ऑडिशन देकर और अपने काम में बिजी हो गयी यह सोच कर कुछ होने तो वाला है नही क्योंकि यह हिंदी फिल्म है और मुझे हिंदी बिलकुल भी नही आती, बोलनी तो क्या समझ में भी बहुत कम आती है. लेकिन मैं चुन ली गयी। "

पहली ही हिंदी फिल्म और वो भी बिग बी के साथ क्या कभी सोचा था ? " नही कभी भी नही , मैं तो हिंदी फ़िल्में भी नही देखती और यहाँ काम वो भी बच्चन सर के साथ। " आप हिंदी फ़िल्में भी नही देखती तो क्या पिंक फिल्म करने से पहले पता था कि  बच्चन सर कौन हैं और हिंदी फिल्मों में उनका क्या मुकाम है ? "उन्हें कौन नही जानता वो लेजेंड हैं "

आपने कोई हिंदी देखी है बच्चन सर की ? "हाँ बस पीकू देखी है " . हिंदी भी नही आती तो कैसे फिल्म में काम किया ? मैं जो असली जिंदगी में हूँ वही मेरा किरदार है फिल्म में ,तो ज्यादा मुश्किलें नही आयी स्क्रिप्ट तो अंग्रेजी में ही होती है और फीलिंग्स की बात है तो महिलाओं की कहानी है इस फिल्म में , किसी भी जगह की महिला हो सब की फीलिंग एक सी ही होती है.

"पिंक " क्या है आप क्या सोचती हैं ? पिंक मतलब -- शक्ति , साहस , प्यार और शुद्धता। 

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...