Saturday, September 10, 2016

फिल्म "पिंक " का निर्देशक कौन ?


अगले सप्ताह रिलीज़ हो रही है बहुचर्चित फिल्म "पिंक " . महिलाओं को जिस तरह से अपने रोज़मर्रा के जीवन में छेड़ छाड़ की दुर्घटना से दो - चार होना पड़ता है उसी पर आधारित है यह फिल्म।  फिल्म चर्चित तो बहुत है क्योंकि एक तो इसका विषय ही ऐसा है उस पर फिल्म के निर्माता है शूजित सरकार , जी हाँ वही जिन्होंने यहाँ , विकी डोनर , मद्रास कैफे और पीकू जैसी फ़िल्में बनायीं हैं। 

बिग बी जैसे अभिनेता भी इस फिल्म में हैं तो चर्चा तो होनी ही चाहिये लेकिन बस फिल्म के निर्देशक का कहीं पता नही चल रहा कि कौन है और कहाँ है ? क्योंकि बस फिल्म के ट्रेलर रिलीज़ पर वो दिखाई दिये लेकिन वहाँ भी उन्हें कुछ भी बोलने का मौका नही दिया शूजित सरकार ने।  फिल्म के दूसरी निर्मात्री रश्मि शर्मा भी बोली फिल्म के सभी कलाकारों के साथ लेकिन बस निर्देशक अनिरुद्ध रॉय चौधरी कुछ भी नही बोले। फिल्म से जुडी किसी भी घटना के बारें में जब किसी ने कुछ पूछा भी तो उसका जवाब शूजित सरकार ने ही दिया। यही ख़ामियाजा भुगतना पड़ता है जब लोकप्रिय निर्देशक फिल्म का निर्माता बनता है वो खुद ही सब बोलता है और नये निर्देशक को बोलने का मौका नही देता। 

ऐसा ही कुछ हुआ था अमिताभ बच्चन की फिल्म "TE3N " में भी , क्योंकि इस फिल्म के निर्माता भी थे सुजॉय घोष , जिन्होंने "कहानी " जैसी फिल्म बनायी थी वो भी निर्देशक रिभुदास गुप्ता के साथ हर जगह नज़र आते थे लेकिन रिभुदास को बोलने का मौका तो मिलता था लेकिन यहाँ तो बेचारे निर्देशक अनिरुद्ध रॉय चौधरी कहीं भी नज़र नही आये।  हर जगह बिग बी के साथ शूजित ही शूजित हैं।  

समझ ही नही आ रहा की निर्देशक आखिर 


No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...