Wednesday, July 13, 2016

यह मुझे पसंद नहीं है -- ऊर्वशी रौतेला

ऊर्वशी रौतेला जब छोटी थी तब उन्होंने अपने परिवार के साथ "मस्ती" सीरिज ( २००४ ) की पहली फिल्म देखी थी और अब वो खुद सन २०१६ में रिलीज़ हो रही इसी सीरीज़ की तीसरी फिल्म "ग्रेट ग्रैंड मस्ती " में अभिनय कर रही हैं। रितेश देशमुख, विवेक ओबेरॉय और आफताब शिवदासानी के साथ अकेली हीरोइन हैं। मॉडल  से अभिनेत्री बनी ऊर्वशी ने अपने अभिनय की शुरुआत की अनिल शर्मा की फिल्म " सिंह साहेब द ग्रेट" से की. इसके बाद उन्होंने हनी सिंह के  म्यूजिक वीडियो "लवडोज़ " किया फिर एक कन्नड़ फिल्म में काम किया ।  फिल्म  "भाग जॉनी" में  एक गाना किया। सन २०१६ यानि इसी साल में उनकी दो फ़िल्में रिलीज़ हुई "सनम रे "और दूसरी है  "ग्रेट ग्रैंड मस्ती " जिसे इसी सप्ताह दर्शक देख सकेगें।


अपनी भूमिका बारें में बात करते हुए उन्होंने कहा ,"  हालाँकि मैं अभी नई ही हूँ फिल्मों में ,फिर भी मुझे वो भूमिका मिली इस फिल्म में जो कि किसी भी नई लड़की को नहीं मिलती।  यह मेरे लिए बहुत ही ख़ुशी की बात है। मैं भूत बनी हूँ फिल्म में. मुझे बहुत मज़ा आया फिल्म में।  रितेश , विवेक और आफताब सभी मुझसे बहुत सीनियर हैं लेकिन ऐसा कभी लगा नहीं सेट पर सभी ने बहुत मदद की मेरी। " 

ऊर्वशी अभी तो अपनी इस फिल्म से बेहद खुश हैं जबकि पहले तो वो इस फिल्म को करना ही नहीं चाहती थी क्यों ? इसका जवाब उर्वशी ने दिया ,"क्योंकि अभी तो मैंने शुरुआत की है अभिनय की और मैं एडल्ट कॉमेडी नहीं करना चाहती थी फिर तुषार हीरानंदानी जिन्होंने इस फिल्म की कहानी लिखी है और रमेश तौरानी, डेविड धवन और निर्देशक इंद्र जी के समझाने पर मैंने इस फिल्म अभिनय किया। आज मैं बहुत खुश हूँ और उन सभी को धन्यवाद देना चाहती हूँ जिनकी वजह से मै  फिल्म का हिस्सा हूँ."


 पहली हास्य फिल्म है आपकी कैसा रहा काम करना ? "बहुत ही अच्छा , हम सभी जानते हैं कि रुलाना बहुत ही आसान है जबकि हँसाना बहुत ही मुश्किल, फिर भी आज तक लोग कॉमेडी को गम्भीरता से नहीं लेते।  आज भी जब अवार्ड की बारी आती है तो किसी भी हास्य फिल्म के लिए किसी भी कलाकार को बेस्ट एक्टर का अवार्ड नहीं मिलता।  उसे बेस्ट कॉमिक अवार्ड जरुर मिल जाता है बेस्ट एक्टर का अवार्ड हमेशा रोमांटिक और ड्रामा फिल्म के लिए दिया जाता है।  यह मुझे पसंद नहीं है ।"

आम तौर पर हास्य फिल्म में हीरोइन के लिये कुछ करने के लिये ख़ास नहीं होता आपके लिये क्या कुछ है इस फिल्म में ? उन्होंने बताया ," एक हीरोइन के नजरिये से देखें तो मुझे वो भूमिका मिली है जो कि फिल्म के केंद्र में हैं। तो यह बहुत ही अच्छी बात है मेरे लिये।"




No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...