Tuesday, July 19, 2016

दर्शकों को बहुत हसांयेगा "यारो का टशन " --- धीरज कुमार

कहाँ गये वो लोग , ओम नमः शिवाय , संसार , सिंहासन बत्तीसी , मायका , घर की लक्ष्मी बेटियाँ और भी अनेकों धारावाहिको के निर्माता निर्देशक धीरज कुमार एक बार अपने दर्शकों के लिये पारिवारिक हास्य धारावाहिक "यारों का टशन "लेकर आ रहे हैं।  सब टी वी पर २६ जुलाई से सोमवार से शुक्रवार हर रात साढ़े सात बजे प्रसारित होने वाले इस धारावाहिक के केंद्र में एक रोबोट हैं जो कि इंसानों की तरह व्यवहार करना चाहता है और उसके इसी इंसानी व्यवहार की वजह से जो भी घटनायें घटती हैं वो ही देखकर दर्शक हंसने पर मजबूर होंगे।  
निर्देशक हीमेन चौहान के इस धारावाहिक में मुख्य कलाकार हैं राकेश बेदी, मालिनी कपूर, अनिरुद्ध दवे, माहिरा शर्मा, शिवम् शर्मा, धीरज गुंबर, उमेश बाजपेयी, अपूर्वा बिट और जयश्री सोनी।  अपने इस धारावाहिक के बारें में बात करते हुए धीरज कुमार ने कहा ,"दर्शकों को हंसाने के लिए एक साधारण सी प्रेम कहानी काफी नहीं है आजकल इसलिये हमने कुछ नया करने की कोशिश की है।  हमने इसमें एक रोबोट दिखाया है एक पति - पत्नी हैं उनके कोई औलाद नहीं है पति वैज्ञानिक है और वो एक रोबोट बना देता है धीरे - धीरे उस रोबोट में थोड़ी सी मानवीय भावनायें में आ जाती है। और फिर जो कुछ होता है वही हास्य है। "
रोजमर्रा की जिंदगी में घटने वाली घटनाओं को ही हमने मजेदार तरीके से दिखाई है. पी के से प्रेरित नहीं है क्योंकि इसमें एक वैज्ञानिक ने बनाया है जबकि पी के में दूसरे ग्रह से आया है। स्पेशल इफेक्ट्स हैं ग्राफिक्स हैं लेकिन हमने उसे सुपर पावर की शक्तियाँ नहीं दी हैं।  

ज़ी टी वी के लिए जल्दी ही एक सामाजिक धारावाहिक बना रहे धीरज ने अपने इस धारावाहिक में यारो को आस्तिक दिखाया है क्योंकि धीरज खुद भगवान् शिव के भक्त हैं तो भविष्य में वो किसी भी जोनर का धारावाहिक बनायेगें लेकिन किरदार को कभी भी नास्तिक नहीं दिखायेगें ऐसा कहना है धीरज कुमार का। अनेकों फिल्मों और धारावाहिकों में अभिनय कर चुके धीरज अभी टी वी पर काम करके बहुत खुश हैं।  अभी फ़िल्में करने का उनका कोई इरादा नहीं है। 

   

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...