Tuesday, March 15, 2016

'ड्रीम गर्ल' गीत को मेरे साथ ड्रीम गर्ल ने गाया है --- बाबुल सुप्रियो


गायक बाबुल सुप्रियो वैसे तो मोदी सरकार में शहरी विकास मंत्री के रूप में कार्य कर रहे हैं लेकिन उनका पहला प्यार यानि गीत - संगीत अभी भी उनके साथ है ।  अपने  इसी प्यार गीत - संगीत को  आगे बढ़ाते हुए बाबुल अपने चाहने वालों के लिये एक नया म्यूजिकल सिंगल " ड्रीम गर्ल " लेकर आये हैं।  जिसे रिलीज़ किया है संगीत कंपनी सारेगामा ने।  "ड्रीम गर्ल" एलबम में बाबुल का साथ दिया है हम सबकी ड्रीम गर्ल जी हाँ हेमा मालिनी ने।   

एलबम का नाम "ड्रीम गर्ल" है कुछ बताइये इसके बारें में ?
एलबम "ड्रीम गर्ल" में मेरे साथ गीत को गाया है ड्रीम गर्ल के  नाम से मशहूर लोकप्रिय अभिनेत्री हेमा मालिनी ने। इसी लिये ही हमने यह नाम "ड्रीम गर्ल " सोच विचार कर रखा है  इस गीत में हेमा जी एक लव  गुरु के रूप में लड़कों को बता रही हैं कि कैसे वो अपने रूठे हुए प्यार को मना सकते हैं। 

हेमा मालिनी के साथ इस एलबम की कुछ खास वजह ? 
वजह बस इतनी ही है कि एक बार मैं और हेमा जी झारखंड  गये थे चुनाव प्रचार के लिये तो उस समय उन्होंने मुझे अपने मोबाइल में रखे हुए दो बंगाली गीतों को सुनाया जिन्हें उन्होंने गाया था लेकिन पता नही किन्ही कारणों से वो गीत उनके चाहने वालों तक पंहुच नही पाये थे । इन गीतों को हेमा जी ने किशोर कुमार के कहने पर गाया था। किशोर कुमार चाहते थे ये बंगाली गीत हेमा जी गायें इसके लिए उन्होंने हेमा जी की माँ से बात की। हेमा जी के गाये इन गीतों को लेकर  मैंने सारेगामा के संजीव गोयनका से बात की और वो तैयार हो गये इन गीतों के लिये।  फिर जब मैं और हेमा जी इन गीतों पर काम करने लगे तो हेमा जी ने कहा कि इन गीतों को तो बंगाली श्रोता ही सुन सकेगें क्योंकि ये गीत बंगाली में हैं क्यों न हम कुछ ऐसा गीत गायें जो की हिंदी में हो।  बस फिर इस तरह हमने "ड्रीम गर्ल " गीत की तैयारी करनी शुरू की. मैं कई गीतकारों से मिला फिर आखिरी में शब्बीर अहमद से मुलाकात हुई।  अच्छा गीत लिखा है उसने।  कुछ लाइनें मैंने भी उसमें जोड़ी,  म्यूजिक भी मैंने ही दिया है।  वीडियो भी बहुत ही अच्छा बना है.   

क्या इस एलबम में वो दोनों बंगाली गीत भी हैं ?
नहीं अभी इस एलबम में वो गीत नही हैं। उन गीतों को हम दुर्गा पूजा में रिलीज़ करेगें।  

फिल्मों में फिर कब आपकी आवाज़ सुनेगें आपके प्रशंसक ?
जल्दी ही कुछ गीतों को मैंने गाया है , जैसे - जैसे फ़िल्में आयेंगी आपको पता चलेगा। 

आजकल प्राइवेट एलबम का दौर बिलकुल ही खत्म हो गया है ऐसे में क्या आप सोचते हैं कि आपकी इस एलबम को कितनी सफलता मिलेगी ?
सफलता मिलगी अगर आप सब भी मेरा इसमें साथ देगें, जी हाँ क्योंकि पायरेसी की वजह से सब खत्म हो गया है एक ऐसा भी दौर था जब सारे गायक - गायिका सभी  नॉन फ़िल्मी गाने गाते थे।   लेकिन आज सब लोग फ़िल्मी गीतों को ही प्रोमोट करते हैं बस , मीडिया भी सपोर्ट  नही करता।  कितने ही रियल्टी शो होते हैं संगीत के , इसमें विजेता बन कर गायक बस  शो ही करता  रह जाता  हैं कभी भी  उसका  एलबम रिलीज़ नही हो पाता । क्योंकि हम सब जगह पैसे खर्च कर सकते हैं लेकिन १५ रूपये का गाना आई ट्यून से नही खरीद सकते। ऐसे में कौन सी म्यूजिक कंपनी उस पर अपने इतने सारे रुपयों को लगायेगी जब बदले में उसे कुछ नही मिलेगा। मेरी आप सबसे विनती है आप सब भी मेरी इस बात को आगे बढ़ाये की संगीत की चोरी न करें बल्कि अपने पसंद के गीत को १५ रूपये में खरीदें। 

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...