Friday, November 6, 2015

आज उनसे मिलना है हमें -- थोड़ी गुझिया वुझिया थोड़ी बर्फी वर्फी लेते चले

" आज उनसे मिलना है हमें" यह गाना है सलमान खान और सोनम कपूर की आने वाली फिल्म "प्रेम रतन धन पायो " का. जब भी कोई लड़का अपनी  मंगेतर या गर्ल फ्रेंड से मिलने जाता है तो वो चॉकलेट और फूल लेकर जाता है लेकिन आज के इस ज़माने में भी इस फिल्म का नायक " थोड़ी गुझिया वुझिया, थोड़ी बर्फी वर्फी,  थोड़ी मठरी वठरी, थोड़ी चकली चिवड़ा लेकर जा रहे हैं " कुछ आश्चर्य सा हो रहा है।   

जबकि फिल्म के प्रोमो को देख कर यह कहीं से भी नही लग रहा है कि  नायिका कोई गाँव कस्बे की बेचारी गरीब सी लड़की हो अगर ऐसा होता तो शायद फिर भी हम हज़म कर लेते हैं।  
गाने का संगीत भी पुराना सा है और शब्दों से तो आप वाकिफ हैं ही. हिमेश रेशमिया के  संगीत में कुछ ख़ास असर नही है कई पुराने गीतों की झलक सी सुनाई देती है।  गीतों को सुनकर ऐसा लगा रहा है जैसे कोई रुकी हुई फिल्म अब जाकर रिलीज़ हो रही हो. जबकि राजश्री प्रोडक्शन्स का संगीत तो हमेशा अच्छा होता है। 
क्या कभी सलमान खान अपनी किसी गर्ल फ्रेंड के लिए थोड़ी गुझिया वुझिया, थोड़ी बर्फी वर्फी,  थोड़ी मठरी वठरी, थोड़ी चकली चिवड़ा लेकर गये हैं ? 

इससे अच्छा तो सन १९७१ में आयी फिल्म #पराया धन  का यह गीत है "आज उनसे पहली मुलाकात होगी " जिसमें राकेश रोशन हेमा मालिनी से मिलने जाते हैं। 

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...