Thursday, February 20, 2020

महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे ने शीर्ष हेयर स्टाइलिस्ट शिवराम भंडारी की किताब का मराठी अनुवाद जारी किया


महाराष्ट्र के टूरिज्म और पर्यावरण मंत्री श्री आदित्य ठाकरे ने पिछले दिनों मुंबई के मंत्रालय में आयोजित एक समारोह में, शीर्ष हेयर स्टाइलिस्ट शिवराम भंडारी की एक किताब स्टाइलिंग एट द टॉप के मराठी संस्करण का विमोचन किया, शिवराम भंडारी को शिवा के रूप में जाना जाता है। 
श्री अमिताभ बच्चन द्वारा अंग्रेजी संस्करण के सफल लांच के बाद यह तीसरी ऐसी पुस्तक है। आपको बता दें कि इससे पहले कर्नाटक के धर्मशाला के पद्म विभूषण श्री वीरेन्द्र हेगड़े द्वारा इसका कन्नड़ अनुवाद भी जारी किया गया था।

आदित्य ने शिवाज के ब्रांड नाम के तहत 20 सैलून की श्रृंखला चलाने वाले शिव की बेजोड़ और विनम्र विशेषताओं की प्रशंसा की, और उम्मीद की कि युवा इनसेप्रेरित और प्रोत्साहित होंगे। उन्होंने अपने दादा, श्री बालासाहेब ठाकरे के समय से ठाकरे परिवार के साथ साझा किए गए उनके जुड़ाव को याद किया। 
आदित्य ने नए उद्यमियों को सलाह दी कि  "काम करते रहो, ज़मीन पर जमे रहो और आगे बढ़ो।" उन्होंने कहा, "इस तरह की आत्मकथाएं लिखी जानी चाहिए ताकि लोगों को उस संघर्ष के बारे में पता चले जो तरक्की में लगता है, सिर्फ ग्लैमर देखा जाता है, लेकिन लोग उस कठिन परिश्रम से अनजान होते हैं जो यहां तक पहुंचने से पहले लगता है।" उन्होंने इस मराठी पुस्तक की सफलता की कामना की।
यह पुस्तक लगन और दृढ़ संकल्प के बारे में है कि किस तरह शिवा को असंख्य बाधाओं के खिलाफ कई संघर्षों से गुजरना पड़ा। यह कहानी बताती है कि कैसे शिवा ने एक छोटी सी नाई की दुकान से अपना रास्ता बनाया, जिसे उन्होंने लगभग 32 साल पहले मुंबई में स्थापित किया था। आज शिवा के सिग्नेचर सैलून एक ब्रांड बना गए है जहां सेलिब्रिटीज भी आते है और त्वचा और बालों की देखभाल करने वाले प्रोडक्ट्स भी हैं जिन्हें शिवा का ट्रेंड्स कहा जाता है।
स्टाइलिंग ऑफ द टॉप, द जर्नी ऑफ शिवा, बॉलीवुडस सेलिब्रेटेड हेयरस्टाइलिस्ट नामक पुस्तक पत्रकार जयश्री शेट्टी द्वारा लिखी गई है और मराठी में डॉ सुचिता नंदापुरकर-फड़के द्वारा अनुवादित है। अंग्रेजी संस्करण मंजुल पब्लिशिंग हाउस की एक शाखा, एमारिलिस द्वारा प्रकाशित किया गया है, जिससे मराठी अनुवाद हुआ है। अंग्रेजी, मराठी और कन्नड़ तीनों संस्करण किताबों की दुकानों में और ऑनलाइन उपलब्ध हैं। हिंदी और गुजराती संस्करण भी जल्द सामने आने वाले हैं।

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...