Friday, February 28, 2020

कहानी -- हिंदी फिल्म -- थप्पड़

कहानी -- हिंदी फिल्म -- थप्पड़ 
रिलीज़ -- २८ फरवरी 
बैनर -- बनारस मीडिया वर्क्स , टी सीरीज़ 
निर्माता --- भूषण कुमार, कृष्ण कुमार , अनुभव सिन्हा 
निर्देशक -- अनुभव सिन्हा 
लेखक -- अनुभव सिन्हा ,मृणमयी लागू   
कलाकार -- तापसी पन्नू, पावेल गुलाटी , रत्ना पाठक शाह , दिया मिर्ज़ा     
संगीत -- अनुराग सैकिया 
बैक ग्राउण्ड स्कोर -- मंगेश धाकड़े 
गीत -- शकील आज़मी 
आवाज़ -- राघव चैतन्य 

निर्माता , निर्देशक और लेखक अनुभव सिन्हा ने २००१ में लोकप्रिय फिल्म तुम बिन  २००३ में जग्गा अनलिमिटेड , २००५ में दस २०११ में रा वन २०१६ में तुम बिन - २, २०१८ में मुल्क  और २०१९ में आर्टिकल
१५ आदि फ़िल्में बनाई हैं ।
  
२०१३ में फिल्म 'चश्मेंबद्दूर" से हिंदी फिल्मों में अपने अभिनय की शुरुआत करने वाली तापसी पन्नू ने  बेबी , पिंक , जुड़वाँ - २, नाम शबाना, मुल्क , मनमर्ज़ियाँ , बदला और साँड की आँख आदि फिल्मों में अभिनय किया है।   
"थप्पड़" कहानी है एक महिला के आत्म सम्मान की।  अमृता ( तापसी पन्नू ) और  विक्रम ( पावेल गुलाटी ) दोनों अपनी शादीशुदा जिंदगी से बेहद खुश हैं।  विक्रम बहुत महत्वाकांक्षी है जबकि अमृता होम मेकर बन कर बहुत खुश है।  दोनों ही एक दूसरे से बेहद प्यार करते हैं। लेकिन एक दिन दोनों की जिंदगी में भूचाल आ जाता है।  होता कुछ यूँ है कि पार्टी में  विक्रम की एक व्यक्ति से गरमा गर्मी हो जाती है ऐसे में  बीच बचाव करने आयी अमृता को विक्रम गुस्से में सबके सामने एक थप्पड़ मार देता है। इस थप्पड़ से अमृता बहुत आहत होती है और विक्रम से तलाक लेने का फैसला करती है।    

क्या अमृता विक्रम से तलाक ले पाती है ? या अमृता अपने अपमान को भूलकर फिर से विक्रम के साथ रहने का फैसला करती है। यही इस फिल्म में दिखाया गया है। 

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...