Thursday, September 26, 2019

कहानी - हिंदी फिल्म --- झलकी

कहानी - हिंदी फिल्म  --- झलकी 
रिलीज़ -- २७ सितम्बर 
बैनर -- मोबियस फिल्म्स 
निर्माता -- आनंद चवण 
निर्देशक -- ब्रह्मानंद एस सिंह 
लेखक -- तन्वी जैन 
स्क्रीन प्ले -- जगदीप सिद्धू , ब्रह्मानंद एस सिंह 
कलाकार -- बोमन ईरानी , संजय सूरी , दिव्या दत्ता , तन्निष्ठा चटर्जी , अखिलेन्द्र मिश्रा , जॉय सेनगुप्ता 
संगीत -- सन्देश शांडिल्य 

  निर्माता ,निर्देशक , लेखक ब्रह्मानंद एस सिंह ने लोकप्रिय ग़ज़ल गायक जगजीत सिंह की बॉयोपिक "कागज़ की कश्ती " और संगीतकार आर डी बर्मन के ऊपर वृत्तचित्र "मुझे चलते जाना है " का भी निर्देशन है। अभिनेता बोमन ईरानी ने अनेकों फिल्मों में अभिनय किया है। उनकी मुख्य फ़िल्में हैं -- मुन्ना भाई एम बी बी एस , हॉउस फुल सीरीज़ की सभी फ़िल्में , जॉली एल एल बी , भूतनाथ रिटर्न्स ,३ ईडियट्स , डॉन - २  , पी के , हैप्पी नई ईयर ,संजू , टोटल धमाल आदि।   अभिनेत्री दिव्या दत्ता ने हिंदी फिल्मों के साथ - साथ अंग्रेजी, पंजाबी और मलयालम भाषा की अनेकों फिल्मों में अभिनय किया है उनकी कुछ मुख्य फ़िल्में हैं -- ट्रेन टू पाकिस्तान ,वीर ज़ारा , दिल्ली - ६ ,शहीदे मोहब्बत बूटा सिंह ,बागबान , एल ओ सी ,उमराव जान , अपने स्टेनली का डब्बा ,हीरोइन , स्पेशल २६ ,भाग मिल्खा भाग , बदलापुर ,ट्रेफिक , फन्ने खान , ब्लैकमेल आदि। 

फिल्म "झलकी " की कहानी घूमती है एक ९ वर्षीय बच्ची के चारों ओर।  जिसका छोटा भाई ७ वर्षीय बाबू एक दिन अचानक लापता हो जाता है।  झलकी किसी भी तरह अपने भाई को खोज निकालने की हिम्मत रखती है । झलकी शहर की पुलिस और डी एम के पास भी जाती है लेकिन नतीजा जीरो ही निकलता है। सब यह कह कर अपने  रास्ते से   निकल जाते हैं कि हमारा काम नहीं है बाबू को ढूँढना । ऐसे ही बाबू को ढूँढते हुए झलकी को पता चलता है कि उसका भाई कालीन बनाने वाले के कारखाने में मजदूरी कर रहा है। 

ऐसे में झलकी किस तरह अपने भाई को ऐसे लोगों के चंगुल से निकालती है जो उसके भाई का शोषण कर रहे हैं। यही इस फ़िल्म में दिखाया गया गया है।

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...