Friday, April 13, 2018

कहानी -- हिंदी फिल्म -- अक्टूबर

हिंदी फिल्म -- अक्टूबर 
 रिलीज़ -- १३ अप्रैल 
बैनर -- राइजिंग सन फिल्म्स 
निर्माता --रॉनी लाहिरी , शील कुमार 
निर्देशक --शूजित सरकार 
लेखिका -- जूही चतुर्वेदी 
कलाकार -- वरुण धवन, बनिता संधू, गीतांजलि राव.
गीत --स्वानन्द किरकिरे, तनवीर क़ाज़ी,अभिरुचि चाँद 
संगीत --शान्तनु मोइत्रा, अभिषेक अरोरा , अनुपम रॉय 
आवाज़ -- अरमान मलिक,राहत फतेह अली खान, मोनाली ठाकुर और सुनिधि चौहान। 

निर्माता -निर्देशक शूजित सरकार ने सबसे पहले २००५ में "यहाँ" फिल्म बनायी इसके बाद २०१२ में विकी डोनर ,२०१३ में मद्रास कैफे और २०१५ में पीकू आदि फ़िल्में निर्देशित की। राइजिंग सन फिल्म्स के साथ शूजित ने अनेकों विज्ञापन फ़िल्में भी बनायी हैं जैसे सफोला, २ जी , अप्सरा पेंसिल, फेयर एंड लवली, कैडबरी,डव, ज़ोमाटो आदि।  शूजित ने हिंदी फिल्मों के साथ - साथ बंगाली फिल्मों का निर्माण भी किया है.       
निर्देशक डेविड धवन के सुपुत्र वरुण धवन ने फिल्मों में कदम रखा, करन जौहर की फिल्म "स्टूडेंट्स ऑफ़ द ईयर " से।  २०१२ में आयी पहली फिल्म के बाद वरुण ने पीछे मुड़ कर नहीं देखा। २०१४ में मैं तेरा हीरो ,हम्प्टी शर्मा की दुल्हनियाँ २०१५ में बदलापुर, ए बी सी डी - २ दिलवाले ,२०१६ में ढिशुम २०१७ में बद्रीनाथ की दुल्हनियाँ, जुड़वाँ - २ और इस साल यानी यानि  २०१८ में वेलकम ऑफ़ न्यूयार्क और फिल्म "अक्टूबर "आ रही है. मॉडल और अभिनेत्री बनिता संधू "अक्टूबर " फिल्म से ही अपना अभिनय सफर शुरू कर रही हैं। ब्रिटेन में रहने वाली बनिता सिख परिवार से हैं।  बनिता ने  बाल कलाकार के रूप में कई टी वी शो में काम किया है। बनिता ने वोडाफोन और डबल मिंट "एक अजनबी हसीना से " आदि एड फ़िल्में भी की हैं। 

 फिल्म "अक्टूबर " हालाँकि प्रेम कहानी नहीं है बल्कि बहुत ही खूबसूरत और दिल को छू लेने वाली प्यार की कहानी है. कहानी है २१ साल के मस्त मौला युवा डैन यानि डेनिश वालिया  (वरुण धवन ) की.  डैन होटल मैनेजमेंट में इंटर्नशिप कर रहा है. वो अपना काम बहुत मन लगा कर करता है। होटल में काम करते हुए उसके कई दोस्त बनते हैं. शिउली (बनिता संधू ) भी उसके साथ ही काम करती है। डैन और शिउली दोनों साथ काम करते हैं लेकिन दोनों में कुछ विशेष रिश्ता नहीं है लेकिन अचानक शिउली के साथ एक दुर्घटना हो जाती है और इस दुर्घटना से पहले शिउली डैन के बारें में ही पूछती है। जब डैन को इस बारें में पता चलता है तो उसे लगता है कि शिउली उससे प्यार करती है.

ऐसा क्या घटता है शिउली के साथ ? क्या सच में वो डैन से प्यार करती है या यह सब डैन गलतफ़हमी है. यही है इस फिल्म "अक्टूबर " की कहानी         

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...