Thursday, April 6, 2017

हिंदी फिल्म -- लाली की शादी में लड्डू दीवाना

हिंदी फिल्म  -- लाली की शादी में लड्डू दीवाना 
बैनर --- स्टार एंटरटेनमेंट वर्ल्ड वाइड प्रा लि. 
रिलीज़ --- ७ अप्रैल 
निर्माता --- टी पी अग्रवाल और राहुल अग्रवाल 
लेखक और निर्देशक --- मनीष हरिशंकर 
कलाकार --- विवान शाह , अक्षरा हासन , गुरमीत चौधरी , संजय मिश्रा , सौरभ शुक्ला , दर्शन ज़रीवाला और कविता वर्मा
संगीत --- विपिन पटवा ,रेवंत सिद्धार्थ और आरको। 

Image result for laali ki shaadi mein laddoo deewanaImage result for laali ki shaadi mein laddoo deewanaकॉमेडी और ड्रामा फिल्म "लाली की शादी में लड्डू दीवाना " के निर्देशक हैं मनीष हरिशंकर जो कि राजकुमार संतोषी के सहायक रह चुके हैं। मनीष हरिशंकर ने राजकुमार संतोषी की कई फिल्मों की कहानियों को भी लिखा है। सशक्त अभिनेता नसीरुद्दीन शाह के बेटे विवान शाह ने सात खून माफ़ , बॉम्बे वेल्वेट और हैप्पी न्यू ईयर आदि फिल्मों में काम किया है। कमल हासन और सारिका की दूसरी बेटी अक्षरा हासन ने बॉलीवुड में कदम रखा धनुष और बिग बी के साथ फिल्म "शमिताभ "से। अक्षरा की यह फिल्म दूसरी फिल्म है। टी वी धारावाहिकों से अपना अभिनय कैरियर शुरू करने वाले अभिनेता गुरमीत चौधरी भी फिल्म में मुख्य भूमिका में हैं।  इससे पहले गुरमीत ने ख़ामोशियाँ और वजह तुम हो आदि फिल्मों में काम किया है। 

हास्य और ड्रामे से भरपूर फिल्म "लाली की शादी में लड्डू दीवाना " की कहानी घूमती है लड्डू और लाली की शादी के इर्द गिर्द। लड्डू (विवान शाह ) और लाली ( अक्षरा हासन ) दोनों के लिये कॅरियर ही सब कुछ है यहाँ तक की प्यार भी उनके लिये कुछ भी मायने नही रखता। दोनों एक दूसरे को पैसे वाला समझते हैं और इसी पैसे के लालच में वो प्यार भी करते हैं यानि मतलब के लिये ही लाली और लड्डू आपस में रिश्ता कायम करते हैं और इसी तरह दोनों एक दिन भावनाओं में बह जाते हैं और लाली गर्भवती हो जाती है जैसे ही लड्डू को यह बात पता चलती है वो अपनी जिम्मेदारी से बच निकलना चाहता है क्योंकि उसे तो अभी अपना कॅरियर बनाना है जब लड्डू के पिता (दर्शन ज़रीवाला ) को लड्डू की यह बात पता चलती है वो लड्डू को अपनी जिंदगी से बेदख़ल कर देते हैं और लाली को अपनी बेटी बना कर अपने पास रखते हैं और उसकी शादी प्रिंस वीर ( गुरमीत चौधरी ) से तय कर देते हैं जब लड्डू को लाली की शादी की ख़बर मिलती है तब लड्डू लाली की शादी रोकने का प्रयास करता है.

क्या लड्डू लाली की शादी रोक पाता है ? क्या प्रिंस वीर यूं इस तरह आसानी से अपना अपमान होने देता है ? 
क्या होता है फिल्म में , जानने के लिये देखिये फिल्म  "लाली की शादी में लड्डू दीवाना" ।    

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...