Thursday, May 28, 2015

हिंदी फिल्म -- वेलकम टू कराची

हिंदी फिल्म --  #वेलकम टू कराची 
रिलीज़ -- २८ मई 
बैनर --- पूजा एंटरटेनमेंट 
निर्माता -- वाशु भगनानी 
निर्देशक  --आशीष आर मोहन 
लेखक --- बृजेश  हीरजी 
स्क्रीन प्ले ---  कुशाल बक्क्षी और आशीष आर मोहन 
कलाकार --- अरशद वारसी , जैकी भगनानी,  लॉरेन गोटिलेब  
संगीत --- जीत गांगुली, रोचक कोहली और अमजद नदीम।  


फिल्म "वेलकम टू कराची" एक हास्य फिल्म है जिसे निर्देशित किया है निर्देशक #आशीष आर मोहन ने। निर्देशक रोहित शेट्टी और अनिल देवगन के सहायक रह चुके आशीष की पहली स्वतंत्र निर्देशित फिल्म थी  अक्षय कुमार की "खिलाडी ७८६ " (२०१२ )  आशीष की पहली फिल्म भी  हास्य से भरपूर थी.

शम्मी और केदार दो युवा हैं जिनको अमेरिका जाने का भूत सवार है लेकिन इन दोनों का पासपोर्ट अभी तक नहीं बन सका है। केदार अपने पासपोर्ट नही बनने की वजह से बहुत दुखी है ऐसे में शम्मी उससे कहता है मैं तुझे ले जाऊँगा अमेरिका बोट से क्योंकि पासपोर्ट  की जरुरत तो एयरपोर्ट पर होती है बोट पर नही. दोनों ही  जहाज़ पर सवार होते है लेकिन वो दोनों ही अमेरिका जाने  बजाय पाकिस्तान पंहुच जाते हैं बिना पासपोर्ट और आई डी के. 

  #पाकिस्तान में इन दोनों को किन --  किन मुसीबतों का सामना करना पड़ता है और कैसे ये दोनो तालिबानों के कब्ज़े से बाहर निकलते हैं। इन दोनों के साथ पाकिस्तान में क्या क्या -  क्या होता है ? यही सब दिखाया है निर्देशक ने , इन दोनों की स्थिति को देख कर दर्शक हंस हंस कर लोट - पोट हो जायेगें। 

यू एस की डांसर और अभिनेत्री #लॉरेन गोटिलेब आई एस आई एजेंट की भूमिका में हैं।  इस फिल्म से पहले यह फिल्म  'ए बी सी डी' में भी नज़र आयी थी।  इस फिल्म में वो आई एस आई एजेंट बनी हैं लेकिन उन्होंने कई  गीतों पर खूबसूरत डांस किये हैं।  

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...