Thursday, May 21, 2015

हिंदी फिल्म --- तनु वेड्स मनु रिटर्न्स

हिंदी फिल्म --- #
तनु वेड्स मनु रिटर्न्स
रिलीज़ --- २२ मई 
बैनर --- कलर येल्लो पिक्चर्स और इरोज इन्टरनेशनल 
निर्देशक --- आनंद एल रॉय 
निर्माता --किशोर लुल्ला और आनंद एल रॉय
लेखक --- हिमांशु शर्मा 
कलाकार --- आर महादेवन , कंगना रानौत, जिमी शेरगिल , दीपक डोबरियाल, एजाज़ खान , स्वरा भास्कर, राजेन्द्र गुप्ता , नवनी परिहार , के के रैना , राजेश शर्मा और दीप्ति शर्मा। 
संगीत --  क्रस्ना , तनिष्क वायु।  
गीतकार ---   
गायक - गायिका --- अंकित तिवारी , सोनू निगम , सुनिधि चौहान , ज्योति नूरां , अनमोल मलिक , कल्पना गन्धर्व ,दिलबाग सिंह ,देव नेगी , एन एस चौहान , स्वाति शर्मा और बृजेश शांडिल्य। 

सन २०११ की सुपर  हिट फिल्म "तनु वेड्स मनु " की सीक्वेल है फिल्म " तनु वेड्स मनु रिटर्न्स " .  हास्य और ड्रामा से भरपूर फिल्म "तनु वेड्स मनु रिटर्न्स " की कहानी शुरू होती हैं तनुजा त्रिवेदी (कंगना ) के लन्दन से लौटने से। लंदन से आकर वो अपने घर वालों को अपने और मनोज शर्मा ( माधवन ) के साथ बिगड़े हुए रिश्ते के बारें में बताती है। अपनी पत्नी तनु से ख़राब रिश्ते के चलते मनु की मुलाकात दिल्ली यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाली हरियाणा की लड़की कुसुम ( कंगना ) से होती  है और उसे कुसुम से प्यार हो जाता है। धीरे - धीरे कुसुम को भी मनु से प्यार हो जाता है और दोनों की शादी होने वाली होती है। कुसुम राजा अवस्थी ( जिमी शेरगिल ) की बहन की ननद है और बस क्या होता है राजा मनु और कुसुम के प्यार और शादी की खबर तनु को दे देता है।  
बस यही से  कुसुम और मनु की होने वाली शादी के बीच बखेड़ा खड़ा हो जाता है। क्या मनु और कुसुम की शादी हो जाती है ? क्या मनु की तरह तनु भी दूसरी शादी कर लेती है  ? 

इस फिल्म के सभी गीत श्रोताओं में लोकप्रिय हो रहे हैं विशेष कर बन्नो , घणी बावरी और ओ साथी रे। 

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...