Tuesday, October 15, 2013

प्रेम कहानी पर आधारित है फिल्म राजुला -- करन शर्मा


उत्तराखंड की ७०० साल पहले की लोक कथा पर आधारित फिल्म 'राजुला' १८ अक्टूबर को रिलीज़ होने वाली है 'राजुला मालूशाली' की प्रेम कहानी उतराखंड में प्रेम का प्रतीक  मानी जाती है. इसी विषय को फिल्म का केंद्र बना कर हिमाद्रि प्रोडक्शनस प्रजेट्स की इस फिल्म का निर्माण किया है प्रियंका चंदोला और राम उप्रेती ने. फिल्म में मुख्य भूमिका अभिनीत की है करन शर्मा, आशिमा पाण्डेय,हेमंत पाण्डेय और अनिल घिलडियाल ने. फिल्म के नायक करन शर्मा से बात हुई उनकी इस फिल्म के सिलसिले में. पेश हैं कुछ मुख्य अंश ---
 फिल्म 'राजुला' के बारें में बताइये ?
"राजुला  मालूशाही" की प्रेम कहानी जो कि उतराखंड में प्रेम का प्रतीक मानी जाती है, को आधार बना कर बनायी गयी है यह फिल्म। हिंदी, गढ़वाली और कुमाउनी भाषा में बनीइस फिल्म को पी वी आर डायरेक्टर कट ने रिलीज़ किया है। मेरे साथ - साथ इस फिल्म में आशिमा पाण्डेय, हेमन्त पाण्डेय और अनिल घिलडियाल हैं और निर्देशक हैं नितिन तिवारी।  
क्या यह आपकी पहली फिल्म है ?
बतौर नायक तो यह मेरी ही फिल्म है  लेकिन इससे पहले मैंने कई टी वी धारावाहिकों में अभिनय किया है जिनमें क्राइम पेट्रोल, सावधान इंडिया  और क्योंकि जीना इसी का नाम है. इसके अलावा कुछ फिल्मों में भी काम किया है साथ ही मैंने आर जे के रूप में भी काम किया है
राजुला में काम करने के अनुभव ? आपकी क्या भूमिका है ?
बहुत अच्छे क्योंकि मैं भी मूल रूप में अल्मोड़ा का ही रहने वाला हूँ  तो मैंने भी अपने बड़ो से सुनी  है "राजुला मालू शाहीकी कहानी मैं रवि बना हूँ फिल्म में  जो कि वृतचित्र बनाता है अमेरिका में रहता है और अपने नये प्रोजेक्ट के लिए इंडिया आया हुआ है "राजुला - मालूशाही " पर रिसर्च करने के लिए उत्तराखंड जाता है और यही से उसकी भी एक नयी कहानी शुरु होती है   
क्या दर्शकों को पसंद आयेगी फिल्म 'राजुला' ?
हाँ जरुर हालांकि यह फिल्म एक प्रेम कहानी पर आधारित है लेकिन फिर भी यह अन्य प्रेम कहानियों से बिल्कुल ही अलग है  यह फिल्म एक महिला को लेकर बनाई गयी है लेकिन पुरुषों के नजरिये से इसे दिखाया गया है यह बात भी इस फिल्म को दूसरी फिल्मों से अलग करती है 


No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...