Tuesday, October 15, 2013

कड़क पुलिस ऑफिसर की भूमिका फिल्म 'देसी कट्टे' -- मुरली शर्मा

अभिनेता मुरली शर्मा को दर्शक भले  ही उनके नाम से न  जानते हों लेकिन वो किन - किन फिल्मों में पुलिस अधिकारी बने  हैं यह दर्शक अवश्य जानते हैं क्योंकि २०  से भी  ज्यादा फिल्मों में पुलिस  ऑफिसर की भूमिका  कर चुके हैं अभिनेता मुरली शर्मा।  एक  बार फिर वो निर्देशक आनंद कुमार की फिल्म 'देसी कट्टे' में पुलिस की भूमिका कर रहे हैं।   पिछले दिनों मुंबई में इसी फिल्म  के मुहूर्त  के समय मुरली शर्मा से बात हुई। पेश हैं कुछ अंश ---

एक बार फिर पुलिस ?
हाँ लेकिन  बार  अच्छा पुलिस वाला बना हूँ, बहुत ही कड़क नियम वाला हूँ।   कैसे हीरो की लाइफ मुश्किल कर देता हूँ ? आनंद सर को थैंक्स कहना चाहूँगा  मैं इसके लिए , कि उन्होंने मुझे पुलिस बनने का एक बार फिर मौका दिया और यह भी सोचा कि मैं भी पाजिटिव किरदार कर सकता हूँ। 

अब तक कितनी फिल्मों में पुलिस का किरदार कर चुके हैं ?
करीब २० फिल्मों में पुलिस की भूमिका कर चुका हूँ।  लेकिन जब भी मैं यह किरदार करता हूँ ऐसा लगता है कि पहली ही दफा अभिनीत कर रहा हूँ।   अगर ४ महीने मुझे पुलिस की भूमिका ऑफर नही होती  तो मैं अपनी वर्दी को याद करने लगता हूँ। शायद मुझे इसकी आदत बन गयी है इसकी। लेकिन फिल्म 'सिंघम' के बाद मैंने इतनी फिल्मों में पुलिस  की भूमिका करने से  मना किया जितना की इन २० सालों में मैंने  नहीं किया। क्योंकि मुझे लगा कि अब कुछ ज्यादा हो रहा है 

इस फिल्म के अलावा किन फिल्मों में अभिनय  कर रहे हैं ?
नील के साथ 'दशहरा' , फैजान  करीम के साथ "कट ऑफ़ " अतुल अग्निहोत्री के साथ अभी एक फिल्म की है , इसके अलावा कौशिक के साथ भी कर रहा हूँ।  साथ में तमिल , तेलुगु में भी काम कर रहा हूँ 
   

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...