Friday, December 13, 2019

तानाजी के गीत ‘माय भवानी’ में अजय देवगन मना रहे है शिमगा का जश्न


एक तेज दिमाग वाले योद्धा होने के साथ ही तानाजी एक पिताएक पतिएक भाई और धरती के लाल भी थे। लोक संगीत की बात करें तो यह मराठा संस्कृति में गहराई से निहित है। अपने परिवार के लिए एक प्रतिष्ठित क्षण को चिह्नित करते हुएतन्हाजी : द अनसंग वॉरियर में शिमगा के खूबसूरत त्यौहार का जश्न मनाने के लिए एक विशेष गीत माय भवानी को प्रस्तुत किया गया है।

शिमगा भगवान के आगमन का प्रतीक है और पूरा गांव/शहर देवताओं की मूर्तियों को पालकी में अपने घर और मंदिरों में ले जाने के लिए इकट्ठा हो जाता है। प्रकाश और रंगों के त्यौहार वाले इस गीत में तानाजी के रूप में अजय देवगन और सावित्री बाई के रूप में काजोल इस शुभ त्यौहार को मनाने के लिए पूरे गांव के साथ एक हो जाएंगी।

जश्न भरे इस गीत को अजय और अतुल ने कम्पोज किया है जबकि सुखविंदर सिंह और श्रेया घोषाल ने अपनी आवाज दी है। गीत को स्वानंद किरकिरे द्वारा लिखा गया है।

इस गाने के बारे में बात करते हुए ओम राउत ने कहा, “मराठा अपनी समृद्ध संस्कृति के लिए जाने जाते थे और तानाजी भी इससे अलग नहीं थे। हमने माय भवानी को एक विशेष गीत बनाया है जहां आप तन्हाजी को शिमगा का जश्न मनाते देखेंगे, जो उनके जीवन के एक महत्वपूर्ण पल को भी दर्शाता है। यह गीत मिस्टर देवगन और काजोल मैम को उनके सर्वश्रेष्ठ अंदाज में प्रदर्शित करेगा।”

12 दिसंबर को जारी होगा यह गाना!

अजय देवगन की एडीएफ और भूषण कुमार की टी सीरिज द्वारा निर्मित औऱ ओम राउत द्वारा निर्देशित अजय देवगन अभिनीत तानाजी – द अनसंग वॉरियर 10 जनवरी 2020 को रिलीज होगी।

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...