Thursday, May 9, 2019

कहानी -- हिंदी फिल्म -- स्टुडेंट ऑफ द ईयर २

कहानी -- हिंदी फिल्म  -- स्टुडेंट ऑफ द ईयर २ 
रिलीज़ --  १० मई 
बैनर --  धर्मा प्रोडक्शंस, फॉक्स स्टार स्टुडिओज़  
निर्माता -- करन जौहर, हीरू यश जौहर, अपूर्व मेहता, फॉक्स स्टार स्टुडियोज़    
निर्देशक --  पुनीत मल्होत्रा
लेखक -- अरशद सईद 
कलाकार -- टाइगर श्रॉफ, तारा सुतारिया, अनन्या पाण्डेय, समीर सोनी ,फरीदा जलाल, मनोज पाहवा।     संगीत -- विशाल - शेखर
बैक ग्राउण्ड स्कोर -- सलीम - सुलेमान
गीतकार --  कुमार, वायु , अवनिता दत्त गुप्ता , आनंद बक्शी। 
आवाज़ -- विशाल डडलानी , नेहा कक्कड़, पायल देव,देव नेगी, किशोर कुमार, शेखर रिजवाणी,अरिजीत सिंह, सनम पुरी और नीति मोहन।       
एक पुराना लोकप्रिय गीत  "ये जवानी है दीवानी रुक जा मेरी रानी " फिल्म "जवानी दीवानी"  ( १९७२ )  को भी रिक्रियेट किया गया है।  

२०१२ में आयी फिल्म "स्टुडेंट ऑफ द ईयर" से सिद्धार्थ मल्होत्रा , वरुण धवन और आलिया भट्ट के कैरियर की शुरुआत हुई थी अब २०१९ में स्टुडेंट ऑफ द ईयर २ " आ रही है इस फिल्म से तारा सुतारिया और अनन्या पाण्डेय नामक नयी दो अभिनेत्रियों के कैरियर की शुरुआत है जबकि अभिनेता टाइगर श्रॉफ ने २०१४ में फिल्म "हीरोपंती " से अपनी शुरुआत की थी। टाइगर की अभी तक ५ फ़िल्में आ चुकी हैं सबसे पहले हीरोपंती, बागी, फ्लाइंग जट्ट, मुन्ना माइकल बागी २  आदि। तारा सुतारिया ‘बेस्ट ऑफ लक निकी’, ‘द सुईट लाइफ ऑफ करण ऐंड कबीर’ और ‘ओये  जस्सी’ जैसे पॉपुलर चाइल्ड टीवी शोज़ का हिस्सा रह चुकी हैं. वहीं अनन्या अभिनेता चंकी पांडे की बेटी हैं. साथ में ‘विवाह’ और ‘बागबान’ फिल्म वाले समीर सोनी भी इस फिल्म में हैं. हॉलीवुड एक्टर विल स्मिथ भी फिल्म के एक गाने में नज़र आयेंगे. एक गीत में आलिया भट्ट भी दिखाई देंगी।पिछली फिल्म को करण जौहर ने निर्देशन किया था.  जबकि  ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2’ को निर्देशित किया है पुनीत मल्होत्रा ने. पुनीत इससे पहले ‘आई हेट लव स्टोरीज़’ और ‘गोरी तेरे प्यार में’ जैसी फिल्में निर्देशित चुके हैं. दोनों ही फ़िल्में नहीं चलीं, ये अलग बात है. फिल्म "स्टुडेंट ऑफ द ईयर २ " की  कहानी  पिछली फिल्म "स्टुडेंट ऑफ द ईयर" से बस एक मामले में अलग है. पिछली वाली में जहां दो लड़के, एक लड़की के प्रेम थे, इसमें दो लड़कियां, एक ही लड़के को पसंद करती हैं।  


फिल्म की कहानी है रोहन सहगल ( टाइगर श्रॉफ ) मृदुला मिया शंकर ( तारा सुतारिया ) और श्रेया सुखाड़िया ( अनन्या पाण्डेय ) की।  रोहन हर हाल में स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर बनना चाहता है , जबकि मिया चाहती है कि वो डाँस प्रतियोगिता को जीते और तीसरी है श्रेया जो अमीर और मुँह फट लड़की है. मिया और श्रेया दोनों को ही रोहन से प्यार हो जाता है और फिर इस तरह तीनों के बीच एक प्रेम त्रिकोण बन जाता है। अब देखना यह है कि कौन टूर्नामेंट और कौन है जो दिल जीतने में कामयाबी हासिल करेगा ? 
 
क्या रोहन आसानी से  स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर बन जायेगा ? मिया क्या डांस प्रतियोगिता जीत जायेगी ? श्रेया और मिया में से किसे रोहन का प्यार मिलेगा। यही इस फिल्म में दिखाया गया है। 

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...