Friday, May 3, 2019

कहानी -- हिंदी फिल्म -- ब्लैंक

कहानी -- हिंदी फिल्म -- ब्लैंक 
रिलीज़ --  ३ मई 
बैनर --- कार्निवल मोशन पिक्चर्स, एशेलों प्रोडक्शंस 
निर्माता -- डॉ श्रीकांत भसी, निशांत पिट्टी & पिक्चर्स, टोनी डिसूजा, विशाल राणा    
निर्देशक -- बेहज़ाद खम्बाटा 
लेखक --  बेहज़ाद खम्बाटा, प्रदीप अटलूरी, प्रणव आदर्श, राधिका आनंद 
कहानी और पटकथा -- प्रणव आदर्श
कलाकार -- सनी देओल, करन कपाड़िया, करणवीर शर्मा , इशिता दत्ता      

 स्वतंत्र निर्देशक के रूप में तो फिल्म "ब्लैंक "निर्देशक बेहज़ाद खम्बाटा की पहली ही फिल्म है लेकिन बेहज़ाद खम्बाटा ने अनेकों फिल्मों ( ओ एम जी, बॉस, वन नाईट स्टैण्ड और अज़हर ) में सहायक निर्देशक के रूप में काम किया है। फिल्म "ब्लैंक " से ही अपने अभिनय की पारी शुरू कर रहे हैं  करन कपाड़िया, जो कि अभिनेत्री डिम्पल कपाड़िया की बहन सिम्पल कपाड़िया के सुपुत्र हैं।  सिम्पल ने भी बतौर अभिनेत्री अनुरोध और जीवन धारा आदि फिल्मों में काम किया था। करन ने अभिनय करने से पहले बतौर सहायक कई फिल्मों  (लक बॉय चांस, रावणन, रावण और तलाश ) में सहायक के रूप में काम किया है। करन टिवंकल खन्ना के मौसेरे भाई है तो इसलिये इस फिल्म में अक्षय कुमार भी एक गाने में दिखाई देंगे।  २०१८ में अभिनेता सनी देओल की जो फ़िल्में रिलीज़ हुई वो थी  यमला पगला दीवाना फिर से ", "मौहल्ला अस्सी" और भईया जी सुपर हिट , इससे पहले २०१७ में फिल्म "पोस्टर बॉयज" भी आयी थी यह फिल्म सनी देओल के होम प्रोडक्शन में बनी थी , ठीक ठाक रही थी यह फिल्म। २०१९ में सनी की पहली आने वाली फिल्म है "ब्लैंक" ।  अभिनेत्री तनुश्री दत्ता की बहन इशिता दत्ता ने फिल्मों के साथ - साथ कई टी वी धारावाहिकों में भी अभिनय किया है। इशिता ने २०१२ में तेलुगु फिल्म "चाणक्यउडु" कन्नड़ फिल्म "राजा राजेन्द्रा " २०१५ में हिंदी फिल्म "दृश्यम" २०१७ में फिरंगी" आदि फिल्मों में काम किया है।                                      मिस्ट्री और थ्रिलर फिल्म "ब्लैंक " की कहानी है एक आत्मघाती हमलावर ( करन कपाड़िया ) की। जो अपनी याददाश्त खो देता है कि वो कौन है ? कहाँ का रहने वाला है ? क्या नाम है उसका ? जब पुलिस उसे पकड़ती है  पूछताछ करती है तो देखती है कि उस के दिल में एक बम लगा हुआ है। बम को विस्फोट से रोकने की जिम्मेदारी एटीएस चीफ एस एस दीवान की है।

 क्या आत्मघाती हमलावर बिना अपनी सच्चाई जाने यूँ ही अपनी जान गवाँ देता है ? क्या एटीएस चीफ एस एस दीवान आत्मघाती हमलावर के दिल में लगे बम को नाकाम कर देता है ? कैसे एटीएस चीफ एस एस दीवान आंतकी संगठन की साजिशों को नाकाम करता है ? 
यही इस फिल्म में दिखाया गया है। 

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...