Friday, July 3, 2015

हिंदी फिल्म --- गुडु रंगीला


हिंदी फिल्म --- गुडु रंगीला  
बैनर फॉक्स स्टार स्टूडियो     
रिलीज़ ---  ३ जुलाई 
निर्माता -- संगीता अहीर 
निर्देशक और लेखक ---- सुभाष कपूर 
कलाकार --- रॉनित रॉय , अरशद वारसी , अमित साध , अदिति राव हैदरी। 
संगीत --- अमित त्रिवेदी 
बैक ग्राउंड संगीत --- हितेश सोनिक 
गायक और गायिका --- गजेन्द्र पोघट , अरिजीत सिंह , चिन्मयी श्रीपदा , शाहिद माल्या , अमित त्रिवेदी और दिव्या कुमार। 

फिल्म "फंस गया रे ओबामा " और "जॉली एल एल बी " के बाद अब निर्देशक सुभाष कपूर की यह फिल्म भी थ्रिलर और  हास्य  फिल्म है लेकिन साथ ही इस फिल्म में हरियाणा में हुई "मनोज - बबली " ऑनर किलिंग को भी दिखाया गया.
फिल्म "गुड्डू रंगीला" में हरियाणा राज्य की पृष्ठ भूमि दिखाई गयी है। फिल्म की कहानी दो चचेरे गुड्डू (अमित साध ) और रंगीला (अरशद वारसी ) की है। जो कि  ऑर्केस्ट्रा में गाकर और  मुखबिरी करके अपनी जिंदगी बिता रहे हैं।  गुड्डू और रंगीला हैं तो दोनों भाई हैं लेकिन दोनों हैं बिलकुल ही एक दूसरे से अलग. कई बार दोनों खतरनाक तरीके से अजीब परिस्थितियों में भी फंस जाते हैं लेकिन हर बार वो किसी न किसी तरह बच जातें हैं।  दोनों का ही अतीत बहुत दुखद रहा है उनके शहर के रहने वाले बिल्लो पहलवान ( रॉनित रॉय ) की वजह से।  बिल्लो एक राज नेता है  बिल्लो के साथ रंगीला का  करीब दस साल तक एक कोर्ट केस भी चला है। रंगीला उलझ कर  रह गया था उसकी वजह से , रंगीला का बस एक ही  उद्देश्य है किसी भी तरह बिल्लो से अपनी प्यारी बबली का बदला लेना और उसे बर्बाद करना । क्योंकि उसकी ही वजह से उसकी जिंदगी बरबाद हो गयी थी।  जबकि दूसरी तरफ गुड्डू तो बस अपनी जिंदगी में मस्त है उसे तो बस पैसा और लड़की चाहिये।  गुड्डू रंगीला को  अमीर बनने का सपना दिखाता है और बस क्या होता है वो दोनों बेबी (अदिति राव हैदरी ) का अपहरण कर लेते हैं। 
क्या होता है इसके बाद ? क्या दोनों पकडे जाते हैं ? कौन है यह बेबी ? क्या रंगीला बिल्लो से अपना बदला ले पाता है ?

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...