Friday, April 3, 2015

मैं ऑफ़ बीट फ़िल्में ही करना चाहती हूँ --- सुलगना पाणिग्रही


१७ अप्रैल को रिलीज़ होने वाली है फिल्म  #एक अदभुत दक्षिणा - गुरु दक्षिणा. इस फिल्म की नायिका है प्यारी सी, चुलबुली सी सुलगना पाणिग्रही, यह वही सुलगना हैं जिन्होंने अपना अभिनय सफर शुरू किया था धारावाहिक "अम्बर धरा" से। सोनी पर प्रसारित होने वाले इस धारावाहिक में सुलगना ने धरा का किरदार अभिनीत किया था। इस धारावाहिक से ही दर्शकों का दिल चुरा लिया था सुलगना ने।  एक फिर दर्शकों का दिल चुराने के लिये आ रही है सुलगना अपनी फिल्म  " एक अदभुत दक्षिणा - गुरु दक्षिणा " में।  इस फिल्म में मुख्य नायिका है सुलगना हैं और बेहद खुश हैं अपनी इस फिल्म से ----- 

  • टी वी करते करते आप फिल्म "मर्डर - २ " में नज़र आयी और फिर गायब हो गयी ?                           नही गायब नही हुई थी, इसी बीच मैंने तमिल (ईसाई ) और मराठी (इश्क़ वाला लव ) फिल्मों  में काम किया। "मर्डर - २ "  से मैंने  अपना फ़िल्मी सफर शुरू किया और इस फिल्म में सभी ने मेरे किरदार को बहुत ही पसंद किया बहुत कॉम्प्लिमेंट्स भी मिले मुझे लेकिन इस फिल्म के बाद मुझे लगभग इसी तरह की भूमिका ऑफर हुई इसीलिये मैंने कुछ समय तक खुद को हिंदी फिल्मों से दूर रखा।  अब जबकि मुझे अच्छी भूमिका मिली तो मैं हूँ आप सबके सामने।   
  • आपकी यह फिल्म भी कुछ ऑफ़ बीट लग रही है ?        मेरी इस फिल्म की कहानी आम फिल्मों से काफी अलग है।यह सिर्फ नाच गाने वाली फिल्म ही नही है बल्कि कहानी है गुरु और शिष्य की और एक नायक के बलिदान की।  इस फिल्म में बंगाल में फैले हुए नक्सलवाद को भी बहुत ही बारीकी से दिखाया है। निर्देशिका किरण फडनिस ने बहुत ही ख़ूबसूरती से इस फिल्म को निर्देशित किया है इस फिल्म में छाऊ नृत्य को भी दिखाया है जो की उड़ीसा और पश्चिम बंगाल में बहुत लोकप्रिय है. 
  • इस फिल्म के बाद आपकी कौन सी फिल्म आ रही है ?          इस फिल्म के बाद जल्दी ही मेरी एक और हिंदी फिल्म आने वाली है लेकिन अभी उसका नाम नही बता सकती लेकिन इतना बता सकती हूँ कि इस फिल्म की कहानी भी ऑफ़ बीट है। 
  • क्या आप हमेशा ऑफ़ बीट फ़िल्में ही करेगी ?                      देखिये मैं एक अभिनेत्री हूँ मॉडल नही हूँ इसलिए मैं वो ही फिल्म करती हूँ जिसमें मुझे कुछ अभिनय करने को मिले।  मैं सिर्फ हवा में साड़ी लहराने वाली फिल्म करना नही चाहती। 
  • क्या अब टी वी पर आप काम करेगीं ?                               हाँ जरुर , क्योंकि यही से मेरी शुरुआत हुई थी, लेकिन बस भूमिका मेरी दमदार होनी चाहिये।

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...