Saturday, February 9, 2019

कहानी -- हिंदी फिल्म -- अमावस

कहानी -- हिंदी फिल्म -- अमावस 
रिलीज़ -- ८ फरवरी 
बैनर ---  वाइकिंग मीडिया एंड एंटरटेनमेन्ट 
निर्माता -- एम आर शाहजहाँ 
निर्देशक -- भूषण पटेल 
स्क्रीनप्ले -- अपर्णा नदीग 
कलाकार -- सचिन जोशी, , मोना सिंह, विवान भटेना, अली असगर।     
संगीत -- संजीव - दर्शन, अंकित तिवारी, अभिजीत वाघानी, असद खान 
गीत -- संदीप नाथ, मनोज मुंतशिर, अंकित तिवारी,अनुराग भोमिया, कुणाल वर्मा
आवाज़ -- अरमान मलिक, पलक मुछाल,जुबिन नौटियाल, अरिजीत सिंह,इक्का, सुकीर्ति कक्कड़, सुनिधि चौहान।              

हॉरर, एक्शन और थ्रिलर फिल्म "अमावस " के निर्देशक भूषण पटेल लोकप्रिय सिनेमेटोग्राफर भी हैं. भूषण पटेल ने अब तक १९२० : इविल रिटर्न्स, रागिनी एम एम एस २, अलोन आदि हॉरर फिल्मों का निर्देशन किया है.  अभिनेता और फिल्म निर्माता सचिन जोशी ने अनेकों तेलुगु और हिंदी फिल्मों में काम किया है.सचिन की पहली हिंदी फिल्म थी "आज़ान ", जो कि २०११ में आयी थी , इसके बाद मुंबई मिरर, जैकपॉट,वीरप्पन आदि फ़िल्में उनकी आयीं। मॉडल और अभिनेत्री नरगिस फाखरी की पहली फिल्म थी "रॉक स्टार ". इस फिल्म के बाद इनकी कई फ़िल्में रिलीज़ हुई जिनमें मद्रास कैफ़े, फटा पोस्टर पोस्टर निकला हीरो ,मैं तेरा हीरो,अज़हर , किक ,हॉउस फुल -३,ढिशूम  बैंजो आदि।     


हॉरर फिल्म "अमावस " की कहानी है अहाना ( नरगिस फाखरी ) करन ( सचिन जोशी ) की। शहरी हलचल से दूर दोनों प्यार भरे कुछ पल एक साथ बिताने की इच्छा से एक पुरानी हवेली में जाते हैं। लेकिन उनकी किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। अहाना और करन को महसूस होता है खूबसूरत और सूनसान हवेली में उन दोनों के अलावा कोई और भी है। उनके साथ कुछ ऐसी घटनायें होने लगती हैं जिससे वो दोनों ही आश्चर्य में पड़ जाते हैं। इन घटनाओं के बारें में पता चलने पर लोग कहते हैं कि यह काम तो किसी भूत का ही है लेकिन अहाना और करन को इस सब पर विश्वास नहीं होता। अमावस की रात को हवेली वाली आत्मा की शक्ति और भी बढ़ जाती है। 

क्या वो आत्मा कुछ चाहती है ? क्या वो बदला लेने आयी है ? क्या उस आत्मा का अहाना और करन से कोई विशेष रिश्ता है  ? 
यही सब फिल्म में दिखाया गया है। 

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...