Friday, May 24, 2019

कहानी -- हिंदी फिल्म -- इंडियाज मोस्ट वांटेड


कहानी -- हिंदी फिल्म -- इंडियाज मोस्ट वांटेड 

रिलीज़ -- २४ मई 
बैनर -- फॉक्स स्टार स्टुडियोज , रापचिक फिल्म्स 
निर्माता --  फॉक्स स्टार स्टुडियोज, राज कुमार गुप्ता, म्यरा करन ।
लेखक और निर्देशक -- राज कुमार गुप्ता  
कलाकार -- अर्जुन कपूर, राजेश शर्मा, प्रशांत एलेग्जेंडर , शांतिलाल मुकर्जी ।
संगीत -- अमित त्रिवेदी    
गीत -- अमित भट्टाचार्य 
आवाज़ -- अभिजीत श्रीवास्तव 

लेखक और निर्देशक राज कुमार गुप्ता ने पहली फिल्म बनायी आमिर ( २००८ ) . इसके बाद २०११ में नो वन किल्ड जेसिका , २०१३ में घनचक्कर और २०१८ में रेड आदि फ़िल्में बनायीं।   फ़िल्म कल हो न हो, वांटेड , सलामे इश्क़, नो एंट्री आदि फिल्मों में सहायक के रुप में काम करने के बाद अर्जुन कपूर ने २०१२ फ़िल्म इश्कजादे से अपना अभिनय सफर शुरू किया। अभी तक अर्जुन की तेवर, २स्टेटस, औरंगजेब, गुण्डे, फाइंडिंग फैनी, की एंड का , नमस्ते इंग्लैंड आदि फिल्में आ चुकी हैं।  बंगाली और हिंदी फिल्मों के अभिनेता राजेश शर्मा निर्देशक राजकुमार गुप्ता की सभी फिल्मों में दिखाई देते हैं। इस फ़िल्म में भी उनकी अहम भूमिका है। राजेश शर्मा की पहली फ़िल्म थी माचिस। इसके बाद आयी उनकी मुख्य फिल्में हैं खोंसला का घोंसला , नो वन किल्ड जैसिका,चिल्लर पार्टी, इश्कियां,  स्पेशल २६, डर्टी पिक्चर, बजरंगी भाईजान,ताशकंद फाइल्स आदि।

एक्शन- थ्रिलर फिल्म " इंडियाज़ मोस्ट वांटेड" इंडियन मुजाहिदीन के नामी आतंकवादी अब्दुल सुभान क़ुरैशी को पकड़ने की जद्दोजहद पर आधारित है। फ़िल्म की कहानी है ख़ुफ़िया अधिकारी प्रभात कपूर की। जो अपने चार साथियों के साथ एक ऐसे गुप्त मिशन पर जाता हैं जहाँ पर वो  बिना किसी भी बंदूक और गोली के एक बहुत ही खतरनाक आतंकवादी को पकड़ता है।  जबकि उसके इस मिशन में सरकार भी उसका साथ नहीं देती।

प्रभात कपूर को अपने मिशन में किन - किन मुश्किलों का सामना करना पड़ता है ?  क्या उसे आसानी से अपने मिशन में कामयाबी मिल जाती है ? यही सब फ़िल्म में दिखाया गया है ।           

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...